Move to Jagran APP

नगर पंचायत अध्यक्ष का आवास, फिर भी नहीं विकास

पचपेड़वा (बलरामपुर) : नगर पंचायत के रामेश्वर लोहिया वार्ड में अव्यवस्थाओं का बोलबाला है। खा

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 10:49 PM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 10:49 PM (IST)
नगर पंचायत अध्यक्ष का आवास, फिर भी नहीं विकास

पचपेड़वा (बलरामपुर) : नगर पंचायत के रामेश्वर लोहिया वार्ड में अव्यवस्थाओं का बोलबाला है। खास बात यह है कि इसी मुहल्ले में नगर पंचायत अध्यक्ष का आवास है। बावजूद इसके यहां की बदहाली दूर होने का नाम नहीं ले रही है। कूड़े से पटी नालियां, टूटी सड़कें, खराब हैंडपंप व स्ट्रीट लाइट मुहल्ले की पहचान है। नालियां न बनने से गंदा पानी सड़क पर बहता है। जलनिकासी की व्यवस्था न होने से लोगों का राह चलना दुश्वार रहता है। गंदगी के कारण मच्छरों के प्रकोप से संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका बनी रहती है। सोलर स्ट्रीट लाइटें खराब होने से शाम होते ही अंधेरा छा जाता है। हैंडपंप खराब होने से लोगों को शुद्ध पेयजल तक नसीब नहीं है। वार्डवासियों का दर्द बयां करती हालचाल टीम के सदस्य दिलीप ¨सह की रिपोर्ट :

loksabha election banner

पब्लिक के बोल : हीरालाल विश्वकर्मा व अजमतउल्ला का कहना है कि मुहल्ले में लगा हैंडपंप कई माह से खराब है। शुद्ध पेयजल के लिए भटकना पड़ता है। जोहरा बेगम ने बताया कि पात्रों को आवास व शौचालय का लाभ नहीं मिला है। हशमत अली ने बताया कि जलनिकासी के लिए पक्की नाली नहीं है। जिससे गंदा पानी सड़क पर बहता रहता है। टीएन पांडेय व बाबा रामछबीले ने बताया कि कई माह से सोलर स्ट्रीट लाइट खराब है। शाम होते ही मुहल्ले में अंधेरा छा जाता है। बनारसी लाल व जावेद का कहना है कि कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था नहीं है। नियमित कूड़ा उठान न होने से गलियों में गंदगी बिखरी रहती है। दवा छिड़काव व फा¨गग न होने से मच्छरों की भरमार है। प्रेमचंद सोनी का कहना है कि मुहल्ले में ही नगर पंचायत अध्यक्ष का आवास भी है। बावजूद इसके मुहल्ले की सूरत नहीं बदल सकी है।

सभासद के बोल : सभासद इरफान अहमद ने बताया कि पात्रों का चयन कर आवास दिलाया जा रहा है। जल्द ही कूड़ादान रखवा दिया जाएगा। नाली निर्माण, हैंडपंपों की मरम्मत, नए हैंडपंप व हाईमास्ट लगवाने के लिए बोर्ड में प्रस्ताव किया गया है।

प्रमुख समस्याएं :

-खराब हाईमास्ट

-सफाई व्यवस्था बदहाल

-दूषित पेयजलापूर्ति

-पक्की नाली का अभाव

यहां करें शिकायत

- नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि - 9793588858

- अधिशासी अधिकारी - 9454471477

- सफाई नायक - 9936241637 - सभासद - 9559294310


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.