Move to Jagran APP

शौचालय निर्माण में घोटाला, एक निलंबित, एक सचिव को नोटिस

संवादसूत्र बलरामपुर कोरोना महामारी के बीच जिले के गैंसड़ी ब्लॉक की दो ग्राम पंचायतों में घोटाला का मामला सामने आया है। ग्राम पंचायत सचिवों ने लाभार्थी की फोटो के स्थान पर दूसरे की फोटो लगा कर रकम डकार ली। शौचालय निर्माण के सत्यापन में मामला पकड़ में आने पर एक सचिव को निलंबित व एक को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। निलंबित सचिव को सहायक खंड विकास अधिकारी गैंसड़ी के कार्यालय से संबध किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 09:58 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 09:58 PM (IST)
शौचालय निर्माण में घोटाला, एक निलंबित, एक सचिव को नोटिस

बलरामपुर :

loksabha election banner

कोरोना महामारी के बीच जिले के गैंसड़ी ब्लॉक की दो ग्राम पंचायतों में घोटाले का मामला सामने आया है। ग्राम पंचायत सचिवों ने लाभार्थी की फोटो के स्थान पर दूसरे की फोटो लगा कर रकम डकार ली। शौचालय निर्माण के सत्यापन में मामला पकड़ में आने पर एक सचिव को निलंबित व एक को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। निलंबित सचिव को सहायक खंड विकास अधिकारी गैंसड़ी के कार्यालय से संबद्ध किया गया है। गैंसड़ी ब्लॉक के दो ग्राम पंचायत गौराबगनहा व कोइलखार में शौचालय निर्माण के लाभार्थियों के स्थान पर किसी अन्य के शौचालय की फोटो लगाकर रकम डकार ली। कोइलखार के सचिव महेंद्र कुमार यादव ने 85 शौचालय का बजट व्यय कर दिया, लेकिन लाभार्थियों के यहां शौचालय बना नहीं मिला। भारत सरकार की साइट पर गांव में बने दूसरे शौचालय की फोटो अपलोड कर दी। इसी तरह गौराबगनहा के सचिव रजत यादव ने लाभार्थी राम संवारे, सुरेश, सुखदेई व शफीक के यहां शौचालय बनवाए बिना ही धनराशि खर्च दिखा दी। इसी तरह पतिराम व रामचंद का शौचालय अधूरा है, लेकिन धनराशि व्यय कर दिया है। गौराबगनहा में 24 शौचालय की धनराशि व्यय कर दिया है। दोनों ग्राम पंचायत में करीब 13 लाख रुपये का घोटाला किया गया है। डीपीआरओ मनोज कुमार त्यागी ने बताया कि एक को निलंबित कर दिया गया है। दूसरे को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.