Move to Jagran APP

किसानों ने तेज की धान रोपाई, दतरंगवा डीप पर भरा पानी

अधीनपुर गांव में करंट की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jul 2022 10:43 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jul 2022 10:43 PM (IST)
किसानों ने तेज की धान रोपाई, दतरंगवा डीप पर भरा पानी

किसानों ने तेज की धान रोपाई, दतरंगवा डीप पर भरा पानी

loksabha election banner

जागरण टीम, बलरामपुर : तीन दिन से हो रही बारिश से खेतों में पानी भर गया है। मानसून देख किसानों ने धान की रोपाई तेज कर दी है। खेतों में हरियाली दिखने लगी है। उधर पहाड़ी नाला में बाढ़ आने से गौरा चौराहा-तुलसीपुर मार्ग पर दतरंगवा, सिंघवापुर व भूसैलवा डीप पर पानी बहने से आवागमन प्रभावित हो गया है। बलरामपुर नगर के तुलसीपार्क, नईबस्ती व गोंडा मार्ग पर नगर कोतवाली से आगे सड़क के गड्ढे में पानी भर जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। झारखड़ी रेलवे स्टेशन को जाने वाले रास्ते पर कीचड़ होने से यात्रियों को दिक्कत हो रही है।

खेतों में नमी होते ही किसानों ने धान की रोपाई के साथ गन्ने की फसल में खाद का छिड़काव शुरू कर दिया है। सादुल्लानगर के नेवादा गांव में किसान ट्रैक्टर से खेत की जोताई करते दिखे। किसान जुबेर ने बताया कि कई दिनों से बारिश का इंतजार किया जा रहा था। तीन दिन से रुक-रुक कर हो रही बारिश धान की रोपाई के लिए लाभकारी है। राम कुमार ने बताया कि गन्ना, मक्का व सब्जी की फसलों को लाभ पहुंचा है। दूसरी तरफ भूसैलवा नाला में उफान आने से गौरा चौराह-तुलसीपुर मार्ग पर तीन डीपो दतरंगवा, भूसैलवा व सिंघवापुर पर पानी का बहाव तेज है। इससे लोग आवागमन नहीं कर रहे हैं।

मोटर पर उतरे करंट से महिला की मौत : रेहरा बाजार के अधीनपुर निवासी रामबाबू गुप्त ने बताया कि शुक्रवार सुबह पत्नी संतोष कुमारी मोटर चलाकर नहाने गई थी। मोटर पर करंट उतर रहा था। छूते ही वह चिपक गई। वापस न आने पर अंदर जा कर देखा जमीन पर पड़ी थी। सांसें थम चुकी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.