Move to Jagran APP

मामूली विवाद में बड़े भाई की ईंट से कूचकर हत्या, बरात की जगह न‍िकली अर्थी Balrampur News

भतीजे के तेल पूजन का हो रहा था कार्यक्रम महिलाएं गा रही थीं मंगलगीत। इसी दौरान हुई हत्‍या। आरोपित छोटे भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 06:06 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 08:43 AM (IST)
मामूली विवाद में बड़े भाई की ईंट से कूचकर हत्या, बरात की जगह न‍िकली अर्थी Balrampur News
मामूली विवाद में बड़े भाई की ईंट से कूचकर हत्या, बरात की जगह न‍िकली अर्थी Balrampur News

बलरामपुर, जेएनएन। देहात कोतवाली क्षेत्र के बेलहा चरनगहिया गांव में सोमवार की रात छोटे भाई बाबादीन ने मामूली विवाद में बड़े भाई राजकिशोर (42) की ईंट से कूचकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपित ने जमकर हंगामा काटा। घर में मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने आए रिश्तेदारों में अफरातफरी मच गई। घर में मातम पसर गया।

loksabha election banner

मृतक की पत्नी सीमा के मुताबिक उसका पति राजकिशोर पांच भाईयों में तीसरे नंबर पर था। उसके जेठ उदयराज के बेटे की शादी मंगलवार 25 जून को थी। सोमवार को शादी में शामिल होने के लिए दूरदराज से रिश्तेदार आए थे। घर में मांगलिक गीतों की धूम थी। मंडप पर मांगलिक कार्य हो रहा था। इसी दौरान बेटी गंगोत्री को बिच्छू ने डंक मार दिया, जिसे उपचार के लिए ले जाने की बात होने लगी। बाबादीन ने भाईयों व रिश्तेदारों से गाड़ी लाने व गंगोत्री के इलाज की बात कही। इस पर राजकिशोर ने बाबादीन को चुप रहने को कहा, जिसे सुन बाबादीन आग बबूला हो उठा।

बाबादीन ने वहां पड़ी ईंट को हाथ में लेकर राजकिशोर के ऊपर प्रहार कर दिया। जिससे राजकिशोर जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद बाबादीन ने उसके ऊपर ईंट से कई प्रहार किए। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद बाबादीन ने मंडप में रखे कलश व अन्य सामानों को तहस नहस कर दिया। कुछ ही क्षण में मांगलिक कार्यक्रम मातम में तब्दील हो गया। एसपी देवरंजन वर्मा ने बताया कि मंगलवार की सुबह आरोपित बाबादीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।  

बरात की जगह घर से निकली अर्थी

घर में महिलाएं मांगलिक गीत गा रही थी। परिवारजन मेहमानों की आवभगत में थे। इसी बीच उठे शोर से एकाएक सन्नाटा छा गया। परिवारजन इधर-उधर भागने लगे। बचाव-बचाव की आवाजों की बीच मांगलिक गीत गुम हो गए। कोई कुछ समझ पाता तब तक राजकिशोर की सांसें टूट चुकी थी। एक ही पल में शादी की खुशियां मातम में बदल गई। जहां बरात ले जाने तैयारियां हो रही थी। वहीं आज अर्थी निकली। घर व गांव का हर सख्स इस घटना से द्रवित है। रोते-बिलखते हुए परिवारजन बताते हैं कि बाबादीन नशे में था। जिसे राजकिशोर की बात नागवार गुजरी। बाबादीन ने गुस्से में आकर अपने ही भाई की हत्या कर दी।     

तीन साल बड़ा था राजकिशोर 

राजकिशोर अपने छोटे भाई बाबादीन से तीन साल बड़ा था। उसने बाबादीन को बड़े प्यार व दुलार से पाला था। उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उसका भाई ही उसका हत्यारा होगा। इतना कहकर उसकी पत्नी सीमा बदहवास हो जाती। होश में आते ही कहती कि उसने देवर का क्या बिगाड़ा था, जो उसकी मांग सूनी कर दी। अब वह चार बच्चों का पालन पोषण कैसे करेगी। इतना सुनतेे ही वहां मौजूद लोगों की आंखों से आंसू निकलने लगते हैं। बेटी व बेटे का भी हाल बेहाल है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.