Move to Jagran APP

विकास पुरुष की स्मृतियों को किया नमन

जननेता व विकास पुरुष के नाम से विख्यात विक्रमादित्य पाण्डेय की पुण्यतिथि पर सोमवार को बापू भवन मे सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इसमें सभी दलों के नेता, व्यापारी व युवाओं ने अपने नेता को श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके कृतित्व व व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 06:21 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 10:58 PM (IST)
विकास पुरुष की स्मृतियों को किया नमन
विकास पुरुष की स्मृतियों को किया नमन

जागरण संवाददाता, बलिया : जननेता व विकास पुरुष के नाम से विख्यात विक्रमादित्य पाण्डेय की पुण्यतिथि पर सोमवार को बापू भवन मे सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इसमें सभी दलों के नेता, व्यापारी व युवाओं ने अपने नेता को श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके कृतित्व व व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर ने कहा कि उनके द्वारा कराए गए विकास कार्य आज भी जनप्रतिनिधियों के लिए मार्गदर्शक का काम करता है। पूर्वमंत्री नारद राय ने कहा कि समाजवादी आदर्शों की स्थापना के लिए सदैव संघर्षरत रहने वाले श्री पांडेय की कमी आज भी खलती है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सच्चितानंद तिवारी ने कहा कि वे आजीवन ना काहू से दोस्ती ना काहू से बैर के सिद्धांत का अनुसरण करते रहे। उनका कोई शानी नहीं है। पूर्व विधायक सुभाष यादव ने कहा कि ऐसा नेता विरले ही नसीब होता है। इस मौके पर सपा जिलाध्यक्ष संग्राम ¨सह यादव, भगवान पाठक, अनिल राय, लक्ष्मण गुप्त, प्रेमशंकर चतुर्वेदी, अभिषेक ब्रह्मचारी, रोहित ¨सह, रामजी गुप्त, अवध बिहारी चौबे, राघव ¨सह, महावीर पाठक, कमला शंकर ओझा, राजकुमार पाण्डेय आदि लोगों ने भी अपने विचार रखे। सभी के प्रति श्रीप्रकाश मुन्ना ने अभार जताया। संचालन प्रेमचंद मिश्र ने किया। कार्यो को किया याद

loksabha election banner

शहीद मंगल पांडेय इंटर कॉलेज नगवा के प्रांगण में पूर्व मंत्री विक्रमादित्य पांडेय की पुण्यतिथि मनाई गई। इस दौरान विद्यालय की साफ-सफाई कर उनकी स्मृतियों को याद किया गया। इस मौके पर कौशल ¨सह, हरेन्द्र चौबे, विनीत पाठक, संजय पांडेय, विवेकानंद ¨सह आदि मौजूद थे। आदर्शोको अपनाने का लिया निर्णय

पूर्व मंत्री की पुण्यतिथि जापलिनगंज स्थित उनके पैतृक आवास उनके भतीजे जयप्रकाश पांडेय के नेतृत्व में मनायी गई। जन नेता के कार्यों को याद कर वक्ताओं ने कहा कि उनके आदर्शों को आत्मसात करना ही सही मायनों में उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस मौके पर उमेश कुमार पांडेय, सरिता पांडेय, कृष्णमोहन उपाध्याय, अनिल गुप्त, सूर्य प्रकाश पांडेय आदि मौजूद थे।

राजनीतिक संक्रांति के इस युग में इतिहास से लें सीख

शहीद मंगल पांडेय स्मारक समिति के तत्वावधान में विकास पुरुष के नाम से मशहूर पूर्व मंत्री विक्रमादित्य पांडेय की 12वीं पुण्यतिथि सोमवार को मनाई गई। नगर के कदम चौराहा पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने कहा कि वर्तमान परिवेश में राजनीति अपने लक्ष्य से भटक सी गयी है राजनीतिक संक्रांति के इस युग में अपने स्वर्णिम इतिहास को याद करना नितांत आवश्यक है। श्री पांडेय के विकास रूपी मशाल को अनवरत जलाए रखना ही सही मायनों में उनकी सच्ची श्रद्धांजलि है। समिति के अध्यक्ष शशिकांत चतुर्वेदी ने उनके कृतित्व व व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वे सदैव जनपद के विकास के लिए प्रयत्नशील रहे। इस मौके पर राजीव उपाध्याय, सच्चितानंद तिवारी, सियाराम यादव, सागर ¨सह राहुल जैनेंद्र पांडेय ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.