Move to Jagran APP

भीड़ बढ़ने से गुलजार हुआ मेला, ऊनी कपड़ों की बढ़ी डिमांड

ददरी मेला -गांव-गिराव से काफी संख्या में पहुंचे लोग, महिलाओं ने की जमकर खरीदारी -दुकानों पर ग्राहकों की लगी रही भीड़, गर्म कपड़ों व कंबल की खूब हो रही बिक्री

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Dec 2018 10:40 PM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2018 10:40 PM (IST)
भीड़ बढ़ने से गुलजार हुआ मेला, ऊनी कपड़ों की बढ़ी डिमांड
भीड़ बढ़ने से गुलजार हुआ मेला, ऊनी कपड़ों की बढ़ी डिमांड

जागरण संवाददाता, बलिया : महर्षि भृगु की धरती पर लगे ऐतिहासिक ददरी मेले में बुधवार को भीड़ उमड़ने से मेला पूरी तरह गुलजार रहा। ठंड में इजाफा होने से ऊनी कपड़ों की दुकानों पर काफी भीड़ रही। सुबह से मेले में भीड़ होनी शुरू हुई तो देर रात तक लोगों का तांता टूटने का नाम ही नहीं ले रहा था। इस बीच ग्रामीण क्षेत्रों से भी काफी संख्या में लोगों के पहुंच जाने से मेले में गजब की रौनक दिखी। मेले में काफी संख्या में लोगों के पहुंचने से दुकानदारों में काफी उत्साह रहा। मेला शुरू होने के बाद से अभी तक भीड़ सामान्य ही हो रही थी। इससे दुकानदारों में काफी निराशा हो गई थी। ऐसे में भीड़ होने के साथ ही लोगों ने जमकर खरीदारी भी की। इससे दुकानदारों में काफी खुशी रही। महिलाएं घरेलू के साथ ही सजावट आदि के सामानों की जमकर खरीदारी की। इसकी वजह से ऐतिहासिक ददरी मेला धीरे-धीरे अपने शबाब पर पहुंचने लगा है। परिवार संग पहुंचे लोगों ने खरीदारी के साथ ही सर्कस, झूला, मौत के कुआं आदि का भरपूर आनंद उठाया। सुबह मौसम खराब होने के बाद भी ग्रामीण क्षेत्र के लोग परिवार के साथ पहुंचे थे। शाम होते ही मेले में और भी भीड़ हो गई। ठंड में इजाफा होने के कारण लोग अब ऊनी कपड़ों की खरीदारी में जुट गए हैं। इसके अलावा खानपान की दुकानों पर भी लोगों का रेला लगा रहा।

loksabha election banner

चौक की हालत अभी भी खराब

ददरी के ऐतिहासिक मीना बाजार की रौनक मुख्य चौक होता है। हर साल इसे आकर्षक रूप से सजाया जाता है। इस बाद इस चौक की हालत पूरी तरह से दयनीय है। इस पर न तो कोई सजावट है और न ही कोई व्यवस्था। इससे लोग चौराहे पर आकर चले जा रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.