जागरण संवाददाता, बलिया : शिक्षामित्र अपनी समस्याओं के समाधान के लिए अब जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाएंगे। अपनी समस्याओं का ज्ञापन देकर अपनी पीड़ा प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आग्रह करेंगे। रविवार को कलक्ट्रेट परिसर में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की बैठक में शिक्षा मित्रों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा हुई।

बैठक को सम्बोधित करते हुए पंकज सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार का रूख शिक्षा मित्रों के प्रति धीरे-धीरे सकारात्मक हो रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही शिक्षामित्रों की सभी समस्याओं का समाधान हो जायेगा। उन्होंने कहा कि जिले के शिक्षामित्रों की एक संघर्ष समिति बनायी जायेगी। यह समिति जिले सभी जनप्रतिनिधियों से मिलकर ज्ञापन/मांग पत्र देंगे। जनप्रतिनिधियों से शिक्षामित्रों की समस्या के समाधान के लिए प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को पत्र लिखा जायेगा।

बैठक में मानदेय, स्थानांतरण समेत अन्य स्थानीय समस्याओं पर भी चर्चा हुई। इसके लिए बीएसए समेत अन्य विभागीय अधिकारियों से सम्पर्क करने की बात कही गई। इस दौरान राकेश तिवारी, संतोष यादव, संतोष कुशवाहा, ललित मोहन सिंह, अमृत सिंह पिटू, दिलीप प्रसाद, परवेज अहमद, मंगनी राम, अरबिन्द तिवारी आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस