Move to Jagran APP

39 नए पॉजिटिव केस मिले, बढ़ा खतरा

बलिया जनपद में नए कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। प्रशासन के प्रयास के बाद भी संक्रमण की चेन टूटती नही दिख रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 05:19 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 05:19 PM (IST)
39 नए पॉजिटिव केस मिले, बढ़ा खतरा
39 नए पॉजिटिव केस मिले, बढ़ा खतरा

जागरण संवाददाता, बलिया : नए कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। प्रशासन के प्रयास के बाद भी संक्रमण की चेन टूटती नहीं दिख रही है। रविवार को जहां छह मरीज उपचार कराने के बाद स्वस्थ होकर अपने घर गए, वहीं 39 नए पॉजिटिव केस मिले। अब तक कुल 1783 लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हुए हैं। इनमें 804 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। अब कुल एक्टिव केस 962 रह गए हैं, वही 17 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

बांसडीह कस्बा के वार्ड नंबर आठ, पांच व दस में संक्रमित परिजनों के संपर्क में आए एक-एक वर्ष के तीन बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिकित्सकों की निगरानी में तीनों को होम आइसोलेशन में रखकर इलाज चल रहा है। जिले में कंटेंनमेंट जोन की संख्या 208 हो गई है।

-

-होम आसोलेशन में खुद को स्वस्थ कर रहे 498 मरीज

कोरोना के एक्टिव 962 केसों में केवल 40 मरीज कोविड अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें सीएचसी बसंतपुर में 40 और होम आइसोलेशन में 498, जेल आइसोलेशन में 217, अन्य जनपदों में 22 मरीजों का उपचार चल रहा है। इसके अलावा पोर्टल पर अपडेशन प्रक्रियागत 135 मरीज हैं।

-

जांच में आई तेजी

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जांच की गति भी बढ़ गई है। अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी जांच की जा रही है। चिकित्सकों का मानना है कि जांच की संख्या में इजाफा होने से मरीजों की संख्या तो बढे़गी लेकिन मरीजों के चिन्हित होने के बाद कोरोना की चेन तोड़ने में कामयाब हो जाएंगे। इसके कारण अचानक ही मरीज कम होने शुरू हो जाएंगे। कहा कि अगर सर्दी, बुखार आदि की शिकायत हो तो अपनी व अपने परिजनों की सुरक्षा को लेकर जांच अवश्य कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.