Move to Jagran APP

दीपावली को लेकर सफाईकर्मियों के कसे पेंच

मंगलवार को नवनवागत उपजिलाधिकारी सिकन्दरपुर अन्नपूर्णा गर्ग ने में दीपावली और छठ पूजा से पूर्व आदर्श नगर पंचायत कार्यालय सिकन्दरपुर पर कर्मचारियों को सफाई का पाठ

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 05:33 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 05:33 PM (IST)
दीपावली को लेकर सफाईकर्मियों के कसे पेंच
दीपावली को लेकर सफाईकर्मियों के कसे पेंच

सिकंदरपुर (बलिया) : दीपावली के मद्देनजर प्रशासन ने स्वच्छता पर विशेष जोर दिया है। इस क्रम में मंगलवार को उप जिलाधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग ने आदर्श नगर पंचायत कार्यालय सिकन्दरपुर पर कर्मचारियों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। सभी वार्डों के सदस्यों को लाइट, सड़क व छठ पर घाटों की साफ-सफाई व अन्य समस्याओं से अवगत कराया गया।

loksabha election banner

उपजिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी वार्डों में वॉल पेंटिग कराकर सफाई कर्मचारियों का नाम और नंबर दर्ज करा दें। सार्वजनिक स्थानों पर पटाका मुक्त दीपावली, प्लास्टिक मुक्त दीपावली का भी वॉल पेंटिग करा दें वही अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी लाइट सही करा लें। सफाई न मिलने पर कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी संकेत दिया।

शहर से निकले कचरे को बाहर सड़क के किनारे फेंके जाने पर आपत्ति किए जाने पर एसडीएम ने कहा कि शासन द्वारा जगह चिन्हित कर लिया गया है बहुत जल्द इस समस्या से निजात दिला दी जाएगी। दीपावली पर डीजे और जुआ को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किए जाने के लिए चौकी इंचार्ज को निर्देश दिए।

शहर के चतुर्भुज नाथ मंदिर पर 25 नवम्बर की शाम दीपदान कार्यक्रम का भी आयोजन करने की बात कही। दीपावली और छठ पर्व पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति करने का निर्देश दिया। इस दौरान चेयरमैन रविन्द्र वर्मा ,अंजनी यादव, घनश्याम मोदनवाल, मुन्ना हाशमी, इलियास हाफिज, वीरा चौधरी, सहित प्रयाग चौहान, दद्दन पांडे, प्रमोद गुप्ता, मिठाईलाल राजभर, जीतन पाण्डेय, डब्लू सोनी, लालबचन शर्मा उपस्थित रहे। अध्यक्षता नगर पंचायत अध्यक्ष रविन्द्र वर्मा व संचालन ईओ सजंय रॉव ने किया ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.