Move to Jagran APP

प्रपत्र जमा न करने वाले 90 विद्यालयों पर लटकी तलवार

जासं नगरा (बलिया) बीईओ लालजी शर्मा की बार-बार चेतावनी के बाद भी अभी तक 90 विद्यालयों ने अपने विद्यालय का संपूर्ण विवरण यू डायस प्रपत्र अभी तक बीआरसी पर जमा नहीं किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 05:00 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 05:00 PM (IST)
प्रपत्र जमा न करने वाले 90 विद्यालयों पर लटकी तलवार
प्रपत्र जमा न करने वाले 90 विद्यालयों पर लटकी तलवार

जासं, नगरा (बलिया) : बीईओ लालजी शर्मा की बार-बार चेतावनी के बाद भी अभी तक 90 विद्यालयों ने अपने विद्यालय का संपूर्ण विवरण यू डायस प्रपत्र अभी तक बीआरसी पर जमा नहीं किया है। अब इन विद्यालयों पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। विद्यालयों की लापरवाही से शासन की वेबसाइट पर उनका विवरण अपलोड नहीं हो सका है।

loksabha election banner

बीईओ ने अंतिम अवसर देते हुए चेताया है कि तीन जुलाई तक यदि विद्यालयों ने अपना यू डायस प्लस प्रपत्र नहीं जमा किया तो चार जुलाई को उनके विरुद्ध कार्यवाई के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक व बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजा जाएगा। बीईओ ने बताया कि 90 विद्यालयों में 57 मान्यता प्राप्त हाईस्कूल व इंटर स्तर के व 33 विद्यालय मान्यता प्राप्त प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर के हैं। सूत्र बताते हैं कि वही विद्यालय यू डायस प्रपत्र जमा करने में आनाकानी कर रहे हैं जिनकी मान्यता तो है कितु धरातल पर कुछ भी नहीं है। न भवन का पता है न उसमें छात्रों की संख्या ही है। ये विद्यालय कागजों में ही संचालित होते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.