जागरण संवाददाता, मझौवां (बलिया): विकास खंड बेलहरी के ब्लाक मुख्यालय सोनवानी के डवाकरा हाल में गुरुवार को ब्लाक प्रमुख की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत की बैठक हुई। इस दौरान 418.1452 लाख की विकास योजनाओं का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया।

ब्लाक प्रमुख अर्चना तिवारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायतों की बैठक में विकास कार्यो पर चर्चा के बाद आवास, खड़ंजा, मिट्टी कार्य, आवारा पशुओं के लिए गोशाला, निश्शुल्क बो¨रग, विद्यालयों में मिड-डे-मील, शौचालय, राशन कार्ड, आयुष्मान भारत आदि योजनाओं पर 418.1452 लाख रुपये का प्रस्ताव पारित किया गया। ब्लाक प्रमुख ने प्रत्येक ग्रामसभा में एक आवारा पशुओं के लिए गोशाला निर्माण की बात प्रधानों व क्षेत्र पंचायतों के बीच रखी। जिस पर सभी ने सरकार को पत्र भेज कर आवारा पशुओं के लिए ग्राम सभा की जमीन पर गोशाला निर्माण के लिए धन की मांग की। क्षेत्र पंचायत सदस्य व प्रधानों ने आयुष्मान भारत कार्ड का सही तरीके से सर्वे कराकर प्रत्येक गरीब को लाभान्वित करने के लिए सरकार से मांग की।

बैठक में ब्लाक प्रमुख में कहा कि जो अंत्योदय कार्ड से लाभार्थियों का नाम काटकर दलालों द्वारा अपने चहेतों का नाम दर्ज करा दिया गया है। उसे जिला पूर्ति अधिकारी से तत्काल सुधारने की मांग की। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी राजेश यादव, प्रभारी सीडीपीओ माधुरी राय, एडीओ सुखराम राम, बीईओ बेलहरी नरेंद्र कुमार, प्रधान प्रतिनिधि विनोद उपाध्याय, कमलेश, परमेश्वर यादव ,पप्पू उपाध्याय सहित सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यगण, ग्रामप्रधान व ब्लाककर्मी मौजूद रहे। संचालन राजेंद्र यादव ने किया। ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि मृत्युंजय तिवारी ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया।

Posted By: Jagran