Move to Jagran APP

अतिक्रमण ने बिगाड़ी छोटी काशी रसड़ा की सूरत-ए-हाल

जासं रसड़ा (बलिया) नगरपालिका परिषद के प्रमुख सड़कों पर अतिक्रमण बढ़ने से जाम की स्थिति दिन-प्रतिदिन और जटिल होती जा रही है। इसके चलते छोटी काशी के नाम से सुविख्यात इस शहर का सूरते हाल बदहाल हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 06:14 PM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 06:09 AM (IST)
अतिक्रमण ने बिगाड़ी छोटी काशी रसड़ा की सूरत-ए-हाल
अतिक्रमण ने बिगाड़ी छोटी काशी रसड़ा की सूरत-ए-हाल

जागरण संवाददाता, रसड़ा (बलिया) : नगरपालिका परिषद के प्रमुख सड़कों पर अतिक्रमण बढ़ने से जाम की स्थिति दिन-प्रतिदिन और जटिल होती जा रही है। इसके चलते छोटी काशी के नाम से सुविख्यात इस शहर का सूरते हाल बदहाल हो गया है। अतिक्रमण की समस्या नासूर रूप लेती जा रही है। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए कई बार चले अभियान के बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई है। अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अभियान के दौरान अतिक्रमण हटाए जाने पर पीछे से दुकानें लगनी शुरू हो जाती हैं। स्थिति यह है कि एक बार जाम में फंसे तो हो जाती है घंटों की छुट्टी। प्रशासन व नगर पालिका परिषद को यह सूझ नहीं रहा कि इसका निदान कैसे किया जाय। इसका दुष्परिणाम सड़कों पर दिखायी पड़ रहा है। ब्रह्मस्थान, मुंसफी मोड़, प्यारे लाल चौराहा तथा भगत सिंह तिराहे पर अतिक्रमण के चलते समस्या निरतंर गंभीर बनती जा रही है। थाना रोड से अस्पताल रोड तक की चर्चा करें तो लोगों को रोजाना दो-तीन घंटे जाम से जूझना पड़ रहा है। यही नहीं नगर की गलियां भी अतिक्रमण की चपेट में हैं। जगह-जगह कूड़ों का अंबार लगा हुआ है। लोग अपने मवेशियों को भी गलियों में ही बांध रहे हैं। मुंसफी मोड़ पर एक और ठेले वाले तो दूसरी तरफ रिक्शा व दोपहिया वाहन बेतरतीब ढंग से खड़ा कर दिए जाते हैं। भगत सिंह तिराहे के पास भी यही स्थिति है। दोनों तरफ ठेला व टेंपो वालों का आधिपत्य है। पार्किंग की हो व्यवस्था

loksabha election banner

नगर में पार्किंग सुविधा न होने से अधिकांश वाहन रसड़ा सीएचसी के आस-पास जाम लगाए रहते हैं। साथ ही अधिकांश लोग सड़कों पर ही वाहन खड़ा कर देते हैं। इससे जाम को और बढ़ावा मिल रहा है। नागरिकों का कहना है कि पार्किंग स्थल के बारे में प्रशासन को सोचना चाहिए। निजात के लिए शीघ्र होगी पहल : वशिष्ठ नारायण सोनी

नगर पालिका परिषद के कार्यवाहक अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सोनी ने कहा कि अतिक्रमण हटाने को लेकर कई बार जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को पत्रक दिया गया कितु रसड़ा पुलिस की अपेक्षित सहयोग न मिल पाने के कारण अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई नहीं पा रही है। उन्होंने कहा कि शीघ्र बड़े पैमाने पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.