Move to Jagran APP

सैनिकों की जाबांजी पर इतराते रहे लोग

पुलवामा अटैक का बदला लेने के लिए भारतीय सैनिकों द्वारा पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियो के गढ़ पर किए गए एयर स्ट्राइक की सफलता पर बहादुरपुर स्थित एसएन पब्लिक स्कूल व करनई स्थित नवीन शाखा स्टर्लिंग नर्चर इंटरनेशनल स्कूल के तत्वावधान में बच्चों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर खुशियां शेयर किए। इस दौरान बच्चों ने पुलवामा मंजर याद है दुश्मन तू बरबाद है सेना ने कब्र खोदी है दिल्ली में बैठा मोदी है आदि नारे लगाए। डॉ. विनोद कुमार त्रिपाठी

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Feb 2019 06:17 PM (IST)Updated: Wed, 27 Feb 2019 06:17 PM (IST)
सैनिकों की जाबांजी पर इतराते रहे लोग
सैनिकों की जाबांजी पर इतराते रहे लोग

जागरण संवाददाता, बलिया : पुलवामा अटैक का बदला लेने के लिए भारतीय सैनिकों की ओर से पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों के गढ़ पर किए गए एयर स्ट्राइक की सफलता पर चहुंओर जश्न का माहौल है। उत्साह से लबरेज युवा कहीं जुलूस निकाल रहे हैं तो कहीं मिठाइयां बांटकर खुशी का इजहार कर रहे हैं।

loksabha election banner

बहादुरपुर स्थित एसएन पब्लिक स्कूल व करनई स्थित नवीन शाखा स्टर्लिंग नर्चर इंटरनेशनल स्कूल के तत्वावधान में बच्चों ने एक- दूसरे को गुलाल लगाकर खुशियां मनाई। इस दौरान बच्चों ने पुलवामा मंजर याद है, दुश्मन तू बरबाद है, सेना ने कब्र खोदी है, दिल्ली में बैठा मोदी है आदि नारे लगाए। डॉ. विनोद कुमार त्रिपाठी, नवचंद्र तिवारी, आर्यन त्रिपाठी, आरजू त्रिपाठी, अंकिता सिंहा, सीमा श्रीवास्तव, विजयानंद यादव आदि मौजूद थे।

अखिल भारतीय विकास संस्कृति साहित्य परिषद और साहित्य चेतना समाज शाखा के संयुक्त तत्वावधान में आनंद नगर स्थित कार्यालय पर जश्न मनाया गया। साहित्यकार डॉ. आदित्य कुमार अंशु ने कहा कि देश जाबांज सैनिकों के जज्बे को सलाम करता है। नवचंद्र तिवारी ने कहा कि सैनिकों ने 56 इंच के सीना को 96 इंच का कर दिया है। इस मौके पर सुदेश्वर अनाम, डॉ. फतेहचंद बेचैन, नंदजी नंदा, डॉ. सुनील कुमार ओझा, डॉ. दिनेश ठाकुर आदि मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन के तत्वावधान में कलेक्ट्रेट परिसर में अधिवक्ताओं ने हिदुस्तान जिदाबाद व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाएं। इस दौरान अधिवक्ताओं ने मोदी के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। उधर भाजपा नेता रवि राय ने भारतीय सेना के पराक्रम एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ²ढ़ इच्छाशक्ति का बारम्बार अभिनन्दन करते हुए कहा कि सरकार की सफल कूटनीति, विदेश नीति एवं रक्षा नीति के कारण ऐसा सम्भव हो सका है।

इनसेट

आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई पर मना जश्न

जासं, मझौवां (बलिया): क्षेत्र के रामगढ़ ढाले पर पाकिस्तान पर किए गए एयर स्ट्राइक की खुशी बुधवार को मनाई गई। भायुमो के जिला महामंत्री आदित्य नारायण तिवारी के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने भारत माता की जय के नारे के साथ लोगों में मिठाई बांट कर खुशी का इजहार किया। इस दौरान मोदी के समर्थन में जमकर नारेबाजी हुई। धीरज सिंह झूलन, राहुल सिंह, राजन, राजेश पांडेय, सोनू गुप्ता, पिटू गौतम, अमित मिश्र, संजय गुप्त, विजय यादव, दिनेश कुंवर, सुरेश मिश्र, निरंजन मिश्र आदि मौजूद थे।

इनसेट

सेना का मनोबल बढ़ाने को सुंदरकांड का पाठ

जासं, बैरिया (बलिया): भारतीय सेना द्वारा किए गए पलटवार के दूसरे दिन भी क्षेत्र में जश्न का माहौल रहा। दलगत सीमाओं को लांघकर सभी ने देश के जांबाज सैनिकों की प्रशंसा की। कहीं मिठाइयां वितरित की गईं तो कहीं पटाखे छोड़े गए। इसी क्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ युवा नेता पीयूष मिश्र ने जवानों का आत्मबल बढ़ाने के निमित्त हनुमान जी का संकल्प कर सुंदर कांड का पाठ कराया और लोगों में प्रसाद वितरित किया। इस दौरान इंदिरा गांधी को याद करते हुए लोगों ने उनके साहसिक कदम की प्रशंसा की। मौके पर सीबी मिश्र, अनवर हुसैन, पारस नाथ वर्मा, लल्लन पांडे, उमाशंकर मिश्र, विद्यापति तिवारी, रमेश चंद्र मौर्य, जेपी तिवारी, संतोष यादव, हीरा राजभर, गोलू खां, मारुति नंदन पांडेय आदि मौजूद थे।

इनसेट

हर पत्ते मार गिराएंगे से गूंजा कस्बा

जासं, मनियर (बलिया):  वायु सेना की ओर से पुलवामा हमले का बदला लिये जाने की खुशी में स्कूली बच्चों ने बुधवार को जमकर तिरंगा लहराया। चांदू पाकड़ स्थित कैंब्रिज स्कूल के बच्चों ने हाथ में तिरंगा व चेहरे पर तिरंगा का स्टीकर लगा कर क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान भारत माता की झांकी भी निकाली गई। भारत माता की जय, मिराज का प्रहार है, सुखोई हमारा तैयार है, हर पत्ते मार गिराएगें, जो हम से देश बटवाएंगे आदि नारों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। बच्चों के उत्साह और नारे की गूंज दर्शकों में रोमांच पैदा कर रहा था। मौके पर प्रबंधक ललन पासवान, चंद्रशेखर यादव आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.