जागरण संवाददाता, बलिया : जलजमाव की भीषण समस्या से जूझ रहे नगरपालिका के वार्ड नंबर तीन स्थित काजीपुरा, कालीदासनगर, मिश्र कालोनी के लोगों ने रविवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। मोहल्लेवासियों ने कहा कि लगातार हो रही बारिश से पूरा मोहल्ला जलजमाव से त्रस्त है। कोई ऐसा घर नहीं बचा है जहां पानी नहीं घुसा हो। इस संबंध में कई बार सड़क जाम, अधिकारियों को ज्ञापन व प्रदर्शन किया गया लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ। इससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है। समस्या के समाधान के लिए मोहल्लेवासियों ने सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त को ज्ञापन सौंपा। लोगों ने कहा कि जलनिकासी के लिए सिर्फ एक पंप लगाया गया है जो नाकाफी है। इस मौके पर अमरनाथ सिंह, आसिफ अली, राजीव सिंह, मिटू खान, अजीत सिंह, शमीम अहमद, जलालुद्दीन, राहुल राय आदि मौजूद थे।

इसी क्रम में आंधी पानी से भृगुआश्रम की तरफ सड़क पर गिरे पेड़ों को हटाने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि रास्ते पर गिरे पेड़ों की वजह यातायात प्रभावित हो रहा है और इससे राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन अभी तक संबंधित अधिकारियों की तरफ से कोई पहल नहीं हुई है। वहीं बिजली आपूर्ति प्रभावित होने से मोहल्लेवासियों को पीने के पानी के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। नगरपालिका की तरफ भेजे गए पानी के टैंक के आते ही लोगों की भीड़ जुट गई।

---------

फूटा गुस्सा, मुख्य मार्ग पर प्रदर्शन

जासं, मालीपुर: सीयर ब्लाक के कई गांवों में बारिश के पानी से हुए जलजमाव से बाढ़ सी उत्पन्न स्थिति से परेशान ग्रामीणों का अब गुस्सा फूटने लगा है। रविवार को फरसाटार गांव के दलित बस्ती के लोगों ने नगरा-बिल्थरारोड मुख्य मार्ग पर अंबेडकर प्रतिमा के समीप उग्र प्रदर्शन किया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन ने उग्र लोगों को किसी तरह समझाया। इस बीच एसआई श्रीराम सिंह यादव ने एसडीएम मोतीलाल यादव को पूरी जानकारी देते हुए से ग्रामीणों से वार्ता कराया और लोगों को किसी तरह समझाकर स्थिति को नियंत्रित किया। हीरालाल, प्रकाश, दरोगा, सत्यदेव, नगेसर, योगेन्द्र, जगलाल, चनिया, बड़े लाल, काशीनाथ, तिजीया, बनारसी, चांदमुनी व सुमेर आदि का झोपड़ीनुमा मकान लगातार हो रहे बारिश के कारण गिर गया। इससे लोग बेघर हो गए और चारों तरफ लगे पानी के कारण प्राकृतिक आपदा झेलने को विवश है। रितेश भारती के साथ ग्रामीणों ने अंबेडकर प्रतिमा के पास प्राकृतिक आपदा से निजात की मांग को लेकर उग्र प्रदर्शन किया और चक्का जाम करने की तैयारी करने लगे। सूचना मिलते ही उभांव थाना की पुलिस मौके पर पहुंची।

----------

मड़ई पर गिरा पेड़, हजारों का नुकसान

जासं, कसेसर: कई दिनों से हो रहीं लगातार बारिश से क्षेत्र में पेड़ों व जर्जर मकानों का गिरना जारी है। शनिवार की देर शाम आई आंधी व बारिश में भीमपुरा थाना क्षेत्र के दहीरपटटी में एसबेस्टस से छत बनी मडई पर ही अचानक शीशम का पेड़ गिर गया। इससे उसमें सोईं तेतरी देवी, विनीत, सत्या, श्वेता, पूनम व जयकृष्णा किसी तरह बाल-बाल बच गए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस