Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय दंगल खनवर में 26 अगस्त को

जासं नगरा (बलिया) खांकी बाबा की पवित्र तपोस्थली खनवर के अखाड़े पर 26 अगस्त को भारतीय पहलवानों से इस बार जोर आजमाइस नेपाल के भी पहलवान करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 10:30 PM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 06:26 AM (IST)
अंतरराष्ट्रीय दंगल खनवर में 26 अगस्त को
अंतरराष्ट्रीय दंगल खनवर में 26 अगस्त को

जासं, नगरा (बलिया) : खांकी बाबा की पवित्र तपोस्थली खनवर के अखाड़े पर 26 अगस्त को भारतीय पहलवानों से इस बार जोर-आजमाइश नेपाल के भी पहलवान करेंगे। इस अंतरराष्ट्रीय दंगल में जहां नेपाल के पहलवान अपनी कुश्ती कला का प्रदर्शन करेंगे वहीं पंजाब, हरियाणा, दिल्ली व यूपी के भी पहलवान अखाड़े पर अपना दमखम दिखाएंगे। इस अवसर पर डीएलडब्ल्यू वाराणसी के पहलवान कृष्ण कुमार सिंह बबलू भी आकर्षण के केंद्र होंगे।

loksabha election banner

विराट दंगल के आयोजक विधायक उमाशंकर सिंह ने बताया कि आज गांवों से लुप्त हो रही अखाड़े की परम्परा चिता का विषय है। इसे पुन: जीवंत करने की जरुरत है। इस निमित्त श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व के उपलक्ष्य में खांकी बाबा के स्थान खनवर में दंगल का आयोजन किया गया है। इस बार दंगल को अंतरराष्ट्रीय स्वरुप देने का प्रयास किया गया है। विधायक ने बताया कि दंगल में दूर दराज प्रांतों से आने वाले पहलवानों को कोई असुविधा न हो इसके लिए उनके रहने व भोजन की व्यवस्था की जाएगी। दंगल की महत्ता को देखते हुए अखाड़े को भव्यता प्रदान की जा रही है। दंगल में जुटने वाली भारी भीड़ की सुरक्षा वालंटियर्स के जिम्मे होगी। दंगल में आने वाले दोपहिया व चारपहिया वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था अलग से की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.