Move to Jagran APP

अभिलेखों की जांच, कार्य संस्कृति में लाएं बदलाव

-दो दिवसीय दौरे पर नोडल अधिकारी आज करेंगे समीक्षा बैठक -कमियों को दूर करने का दिए निर्देश साफ-सफाई पर रखे ध्यान जागरण संवाददाता बलिया नोडल अधिकारी संतोष कुमार राय ने अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन गुरुवार को सदर तहसील का मुआयना किया। इसके बाद उन्होंने गड़वार में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ब्लॉक और थाने की स्थिति देखी। इस दौरान जहां भी थोड़ी बहुत कमी मिली उसे दूर कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों को दिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 08:13 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 10:57 PM (IST)
अभिलेखों की जांच, कार्य  संस्कृति में लाएं बदलाव
अभिलेखों की जांच, कार्य संस्कृति में लाएं बदलाव

जागरण संवाददाता, बलिया: अफसर व कर्मचारी अपनी कार्य संस्कृति में सुधार लाएं। सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में निर्णायक पहल करें। प्रयास यह हो कि योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे। यह निर्देश नोडल अधिकारी संतोष कुमार राय ने अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन गुरुवार को सदर तहसील का मुआयना करने के दौरान मातहत अफसरों को दी। इसके बाद उन्होंने गड़वार में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, ब्लॉक और थाने की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान जहां भी थोड़ी बहुत कमी मिली, उसे दूर कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों को दिए।

loksabha election banner

सदर तहसील में उन्होंने एसडीएम व तहसीलदार कोर्ट में मुकदमों के निस्तारण की प्रगति जांची। इसके बाद प्रत्येक अनुभाग में जाकर टेबलवॉर कार्य का निरीक्षण किया। वहां के कार्य और साफ-सफाई से संतुष्ट नोडल अधिकारी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत हो रहे कार्य में तेजी बनाए रखने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम अश्वनी कुमार श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

सभी अभिलेख रखें अपडेट

नोडल अधिकारी ने विकास खण्ड गड़वार में निरीक्षण के दौरान विभिन्न अभिलेखों की जांच की। कर्मचारियों से संबंधित सर्विस बुक व अन्य अभिलेखों के अलावा कैश बुक और अन्य विवरण अपडेट रखने की हिदायत दी। ब्लॉक परिसर में प्रधानमंत्री मॉडल भवन का लोकार्पण भी किया। इसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और थाने पर भी निरीक्षण किया। खासकर थाने पर अपराध की रोकथाम से संबंधित विषयों पर जांच की। थाना कार्यालय, शस्त्रागार, बैरक, भोजनालय सहित नवनिर्मित भवनों को भी देखा। इस मौके पर एएसपी विजयपाल ¨सह, सीओ सिटी अरुण ¨सह, खंड विकास अधिकारी पीके ¨सह, थानाध्यक्ष विनीत मोहन पाठक आदि मौजूद थे।

इनसेट

----------

जन चौपाल में विकास कार्यों का सत्यापन

बलिया : नोडल अधिकारी संतोष कुमार राय ने गड़वार ब्लॉक के त्रिकालपुर में आयोजित जन चौपाल में विकास कार्यों का सत्यापन किया। उन्होंने गांव में हुए कार्यों के बारे में ग्रामीणों से पूछताछ की। डीडीओ शशिमौली मिश्र ने गांव में हुए विकास कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। डीपीआरओ ने स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत आवंटित शौचालय के सापेक्ष निर्मित शौचालय की प्रगति से अवगत कराया। नोडल अधिकारी ने कहा कि जिनके नाम पर शौचालय दिए गए हैं अगर उनके नहीं बने हैं तो बताएं। विकास कार्य से संबंधित कोई भी शिकायत हो तो तत्काल जिला स्तर के अधिकारियों से करें। ग्राम स्तर के कर्मचारियों को भी हिदायत दी कि पूरी पारदर्शिता के साथ विकास कार्य को अंजाम दें। चौपाल में जिला प्रोबेशन अधिकारी कृष्ण कांत राय, प्रभारी सीएमओ डॉ. डी प्रसाद समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.