Move to Jagran APP

मूर्त रूप लेने लगा सूबे का चौथा स्पो‌र्ट्स कालेज

जागरण संवाददाता, पूर (बलिया) : सूबे का चौथा स्पो‌र्ट्स कालेज बलिया जनपद के पूर में मूर्तरूप ले र

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Mar 2018 10:21 PM (IST)Updated: Fri, 16 Mar 2018 10:21 PM (IST)
मूर्त रूप लेने लगा सूबे का चौथा स्पो‌र्ट्स कालेज
मूर्त रूप लेने लगा सूबे का चौथा स्पो‌र्ट्स कालेज

जागरण संवाददाता, पूर (बलिया) : सूबे का चौथा स्पो‌र्ट्स कालेज बलिया जनपद के पूर में मूर्तरूप ले रहा है। लगभग तीन अरब रुपये से बनने वाले इस कालेज में फुटबाल, कुश्ती, वालीबाल, एथलेटिक्स, क्रिकेट, तैराकी आदि खेलों के लिए खिलाड़ियों को तैयार किया जाएगा। कालेज निर्माण के लिए शासन ने पहली किश्त 7.45 करोड़ रुपये अवमुक्त भी कर दिए हैं, जिससे चहारदीवारी का निर्माण शुरू है।

loksabha election banner

विगत 26 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद प्रदेश का चौथा सबसे बड़ा स्पो‌र्ट्स कालेज पूर में प्रगति की तरफ बढ़ रहा है। गत 27 दिसंबर 2017 को सिकंदरपुर के भाजपा विधायक संजय यादव ने भूमिपूजन कर इस कालेज निर्माण की नींव रखी थी। तबसे दिन प्रतिदिन कार्य चल रहा है। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के एई लल्लन यादव ने बताया कि कार्यदायी संस्था उप्र राज्य निर्माण निगम इस कालेज का निर्माण करा रही है। पहली किश्त के रूप में 745 लाख रुपये अवमुक्त हो गए हैं जो केवल चारों तरफ चहारदीवारी पर खर्च होंगे। यह कार्य जून तक पूरा हो जाना है। उन्होंने कहा कि इसका पूरा क्षेत्रफल 106.8 एकड़ में है लेकिन चकबंदी कार्य होने के कारण चकबंदी विभाग के कर्मचारियों का पूरा सहयोग नहीं मिल पा रहा है। वैसे आश्वासन मिला है कि बाकी जो समस्या है एक सप्ताह में निपट जाएगी। वहीं जिला क्रीड़ाधिकारी एसडीएस यादव ने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होगा और घटिया सामग्री लगाने पर कार्यवाही की जाएगी। जब उनका ध्यान ग्रामीणों द्वारा निर्माण कार्य में लग रहे दो नंबर की ईंट व खराब गिट्टी बालू की तरफ दिलाया गया तो उन्होंने कहा कि अपने स्तर से निर्माण कार्य के अधिकारियों को बताया है कि डाला की गिट्टी का एग्रीमेंट है लेकिन संबंधित ठेकेदार द्वारा दो नंबर की गिट्टी बालू सप्लाई का प्रयोग किया जा रहा है। इसके लिए ठेकेदार को सख्त हिदायत भी दी गई है। कहा कि यह प्रदेश का यह चौथा सबसे बड़ा स्पो‌र्ट्स कालेज है जिस पर सरकार काफी धन खर्च कर रही है। इसके निर्माण से पूरा पूर्वांचल विकास की कड़ी से जुड़ जाएगा। वहीं प्रधान प्रतिनिधि पूर मनीष कुमार ¨सह व ध्रुवजी ¨सह स्मृति सेवा संस्थान के सचिव भानुप्रकाश ¨सह बबलू ने मौके पर हो रहे निर्माण कार्यों के बारे में विधायक संजय यादव को अवगत कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.