जागरण संवाददाता, बैरिया (बलिया) : पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार शनिवार को सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे और यात्री सुविधाओं की स्थिति का जायजा लिया। डीआरएम पंजियार को निरीक्षण में यात्री निवास में चार्जर प्वाइंट नहीं मिला, प्लेटफार्म पर लगा पानी का वाटर प्यूरीफायर व केलर भी खराब मिला। सर्कुलेटिग एरिया की साफ सफाई भी ठीक से नहीं की गई थी, जिस पर डीआरएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए मातहतों को कड़ी फटकार लगाई।

डीआरएम के आने की सूचना मिलते ही आसपास के गांवों के सैकड़ों लोग अपनी फरियाद लेकर पहुंच गए। इनमें कई प्रतिदिन ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्री भी रहे। यात्रियों ने डीआरएम वीके पंजियार को पत्रक सौंप कर दोपहर डेढ़ बजे से शाम छह बजे तक बलिया के लिए कोई ट्रेन न होने की शिकायत की। यात्रियों ने गोंदिया एक्सप्रेस के ठहराव, 55013 पैसेंजर ट्रेन का संचालन पुन: शुरू करने की मांग की। इस पर डीआरएम ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री संजीव शर्मा, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर पीके पाठक, वरिष्ठ मंडल चिकित्साधिकारी डा. एके सिंह, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर अरविद कुमार, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर सत्येंद्र यादव, मंडल सुरक्षा आयुक्त ऋषि पांडेय समेत वरिष्ठ पर्यवेक्षक एवं निरीक्षक उपस्थित थे। उच्च गुणवत्तायुक्त अत्याधुनिक सुविधा मिलेगी यात्रियों को

मंडल रेल प्रबंधक वीके पंजियार ने कहा कि रेल प्रशासन यात्रियों को उच्च गुणवत्तायुक्त अत्याधुनिक सुविधा उपलब्ध कराने के प्रति संकल्पित है। दोहरीकरण तथा विद्युतीकरण का कार्य प्राथमिकता के आधार पर कराया जा रहा है। ट्रेनों का परिचालन समय सुनिश्चित करने और गति को बढ़ाने की दिशा में भी कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। सुरेमनपुर स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के विकास तथा विस्तार की व्यापक योजना बनाई गई है। इसको लेकर आज निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिया गया है।

पेयजल आपूर्ति व्यवस्था, प्रकाश की व्यवस्था, यात्रियों के बैठने की व्यवस्था, स्टेशन परिसर की साफ-सफाई, बाहरी परिसर को सुंदर व आकर्षक बनाने के अलावा अन्य आधुनिक सुविधा बहाल करने की दिशा में भी काम चल रहा है। बाहरी परिसर में वाहन पार्किंग की व्यवस्था, यात्री प्रतीक्षालय, अनारक्षित टिकट बुकिग काउंटर परिसर समेत कई स्थानों पर विद्युत वायरिग को दुरुस्त करने, प्लेटफार्म पर किसी भी हालत में मोटरसाइकिल तथा साइकिल नहीं खड़ी होने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। इसके पूर्व विशेष ट्रेन से बकुलहां रेलवे स्टेशन पहुंचकर वहां भी निरीक्षण किए। डीआरएम को पत्रक देने वालों में मुख्य रूप से धीरज तिवारी, संतोष कुमार, अक्षय कुमार रावत, अजित श्रीवास्तव, आदर्श गुप्ता, अशोक सिंह, गुलाब लाल तंतवा आदि शामिल थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप