Move to Jagran APP

42 अधिकारियों का रोका वेतन, मचा हड़कंप

ष्ठद्बह्यह्लह्मद्बष्ह्ल रूड्डद्दद्बह्यह्लह्मड्डह्लद्ग 2द्बह्लद्धद्धद्गद्यस्त्र ह्यड्डद्यड्डह्म4 श्रद्घ 42 श्रद्घद्घद्बष्द्गह्मह्य ह्यह्लद्बह्मष्ठद्बह्यह्लह्मद्बष्ह्ल

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 06:15 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 06:15 PM (IST)
42 अधिकारियों का रोका वेतन, मचा हड़कंप

जागरण संवाददाता, बलिया: जनशिकायतों के प्रति उदासीनता बरतने पर जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। मंगलवार को उन्होंने जिले के 42 अधिकारियों का वेतन रोकने का आदेश वरिष्ठ कोषाधिकारी ममता सिंह को दिया है। इन अधिकारियों को चेतावनी भी दी है कि आगे सुधार नहीं दिखा तो और भी बड़ी कार्रवाई होगी। आवश्यकता पड़ी तो निलंबन के लिए भी पत्र भेजा जाएगा। जिलाधिकारी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि अगले तीन दिनों के भीतर डिफाल्टर होने की शिकायतों को अनिवार्य रूप से निपटारा करा दें। इस बात का ध्यान रहे कि निस्तारण गुणवत्तापूर्ण होनी चाहिए। ऐसा नहीं हुआ तो फिर कार्रवाई के लिए तैयार रहें। इस कार्रवाई से अधिकारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि जिलाधिकारी ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद ही अधिकारियों से दो टूक संदेश दे दिया था कि जनशिकायतों का निस्तारण समय से कर देंगे। कोई भी शिकायत डिफाल्टर की श्रेणी में नहीं जानी चाहिए। हप्ते दिनों का मौका देने के बाद मंगलवार को उन्होंने 42 अधिकारियों के वेतन रोकने की कार्रवाई की।

-

इन अधिकारियों का रुका वेतन

जिलाधिकारी ने जिन अधिकारियों का वेतन रोकने का आदेश दिया है, उनमें मुख्य चिकित्साधिकारी, डीआइओएस, डीपीआरओ, डीडीओ, पीडी, समाज कल्याण अधिकारी, एक्सईएन विद्युत खंड 2 व 4 और विद्युत परीक्षण खंड, एक्सईएन लोनिवि अभियंता निर्माण खंड, एक्सईएन जल निगम, तहसीलदार बांसडीह, तहसीलदार बैरिया, जिला कृषि अधिकारी शामिल है। इनके अलावा उप दुग्धशाला विकास अधिकारी, उप निदेशक कृषि, डीडीसी, युवा कल्याण अधिकारी, जिला समन्वयक पीएनबी, होम्योपैथ चिकित्साधिकारी, परियोजना अधिकारी डूडा, महिला अस्पताल व जिला चिकित्सालय के सीएमएस, सहायक आयुक्त (प्रवर्तन) वाणिज्य कर, एआरटीओ, चकबंदी अधिकारी बांसडीह, वन विभाग के वनराजि अधिकारी बैरिया, कार्यदायी संस्था यूपी स्टेट कन्स्ट्रक्शन इंफ्रास्ट्रक्चर कारपोरेशन लिमिटेड के एक्सईएन

-

चार बीडीओ व तीन ईओ पर भी कार्रवाई

जिलाधिकारी ने चार ब्लाक के खंड विकास अधिकारियों का भी वेतन रोक दिया है। इनमें खंड विकास अधिकारी, बांसडीह, बेलहरी, रेवती, मुरली छपरा, सोहांव शामिल है। नगरपालिका रसड़ा के अधिशासी अधिकारी के साथ नगर पंचायत बांसडीह व सिकंदरपुर के ईओ का भी वेतन रोका गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.