बलिया, जागरण संवाददाता। जिले में बुधवार को सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर और डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक एक कार्यक्रम में मंच पर नजर आए तो नए सियासी समीकरणों को चर्चा पूर्वांचल में शुरू हो गई। दरअसल अस्‍पताल के उद्घाटन समारोह में दोनों ही नेता आमंत्रित थे। मंच पर ब्रजेश पाठक ने ओमप्रकाश राजभर को अपने बगल बुलाया और उनके साथ गुफ्तगू कर नए सियासी समीकरणों को हवा भी दी। 

इस दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि हॉस्पिटल और रिसर्च सेंटर बनाने का उद्देश्य और सोच यही होनी चाहिए कि गरीब जनता की कैसे मदद की जाए। यह ग्रामीणांचल में लोगों की सेवा करने के साथ पुनीत कार्य भी होगा। वे रसड़ा क्षेत्र के पटना गांव में बुधवार को बाबा रामदल सूरजदेव हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जिस तरह स्वास्थ्य महकमे ने काम किया, पूरे विश्व में भारत और खासकर यूपी उदाहरण बना। गरीब परिवार को राशन देकर उनको समय से भोजन भी सुनिश्चित कराया गया। हमारी सरकार की सोच हमेशा से गरीब व जरूरतमंदों की सेवा रही है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि सीएचसी-पीएचसी में आने वाले प्रतिदिन के आंकड़े को देखा जाए तो 1.6 लाख से 1.80 हजार मरीज आते हैं। इसमें 10 से 12 हजार दुर्घटना के शिकार आते हैं। प्रदेश की जनता से अपील की है कि ट्रैक्टर ट्राली पर यात्रा कत्तई न करें। आठ हजार मरीज गम्भीर रोग से ग्रसित ,आते हैं। पांच हजार ऑपरेशन रोजाना निःशुल्क हो रहा है। सभी मरीजों को उच्च कोटि का इलाज निःशुल्क कराने की जिम्मेदारी हमारी है और उसका निर्वहन बखूबी सरकार रही है।

प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आज गुंडे माफिया या तो प्रदेश के बाहर हैं या जेल में हैं। एंटी रोमियो के जरिए मनचलों पर भी कार्रवाई की जा रही है। नतीजा हमारी बहन-बेटी आज सुरक्षित महसूस कर रही हैं। अंत में उन्होंने जबको भरोसा दिलाया कि मैं आपका भाई हूँ, बेटा हूँ, जब भी किसी मुसीबत में याद करेंगे, सहयोग के लिए तत्पर रहूंगा।

डिप्टी सीएम ने राजभर को बताया दोस्त

इस कार्यक्रम में सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की मौजूदगी चर्चा का विषय रही। डिप्टी सीएम राजभर के साथ मंच पर वह पहुंचे तो उन्होंने ओमप्रकाश राजभर को अपना दोस्त बताया। दोनों ने एक -दूसरे की तारीफ भी इस दौरान करते हुए सियासी बयानबाजियों से भी परहेज रखा।

Edited By: Abhishek sharma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट