Move to Jagran APP

'कांग्रेस 40 सीटें भी पार नहीं कर पाएगी और अखिलेश यादव को चार भी नसीब नहीं होंगी', बलिया में बोले गृहमंत्री अमित शाह

Amit Shah in Balia अमित शाह ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार करने वाली सपा और यूपीए सरकार ने 12 लाख करोड़ रुपये के घपले-घोटालों को अंजाम दिया है। वहीं दूसरी ओर 25 साल से संवैधानिक पद पर रहने के बावजूद भी जिनपर 25 पैसे के भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है ऐसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Mon, 27 May 2024 03:56 PM (IST)
'कांग्रेस 40 सीटें भी पार नहीं कर पाएगी और अखिलेश यादव को चार भी नसीब नहीं होगी'

जागरण संवाददाता, बलिया : केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बलिया की सभा में कहा कि पांच चरण में मोदी जी 310 का आंकड़ा पार कर गए थे। छठवें चरण में 400 का आंकड़ा पार कर गए हैं।

गृहमंत्री ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति पर जमकर निशाना साधा। कहा कि आइएनडीआइए अलायंस का सूपड़ा साफ हो गया है। कांग्रेस पार्टी इस बार 40 सीटें भी पार नहीं कर पाएगी और अखिलेश यादव को चार सीट भी नसीब नहीं होगी।

वह सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र के बेल्थरारोड हल्दीरामपुर में भाजपा प्रत्याशी रवींद्र कुशवाहा के समर्थन जनसभा को संबोधित कर रहे थे। कहा कि ये चुनाव रामभक्तों पर गोली चलाने वालों और राम मंदिर बनाने वालों के बीच का चुनाव है।

यह भी पढ़ें : Irfan Solanki Case : यूपी के इस सपा विधायक के खिलाफ फिर टला कोर्ट का फैसला, अब अदालत ने दी यह तारीख- जानिए पूरा मामला

पुराने घोटालों को जनता को कराया याद

उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार करने वाली सपा और यूपीए सरकार ने 12 लाख करोड़ रुपये के घपले-घोटालों को अंजाम दिया है। वहीं दूसरी ओर 25 साल से संवैधानिक पद पर रहने के बावजूद भी जिनपर 25 पैसे के भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है, ऐसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं।

सपा के शासन में छह हजार करोड़ पीएफ घोटाला, 1500 करोड़ गोमती रिवर फ्रन्ट घोटाला, लैपटाप घोटाला, नोएडा भूमि आवंटन घोटाला, पुलिस भर्ती घोटाला, जल निगम घोटाला हुए। कांग्रेस पार्टी ने दरिया से लेकर आसमान तक सिर्फ घोटाले ही किए है।

गठबंधन के पास कोई पीएम पद का भी नहीं दावेदार : शाह

विपक्ष यह घमंडिया गठबंधन बनाकर आगे बढ़ा है, लेकिन इनके जीतने की दूर-दूर तक कोई भी संभावना नहीं है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने वाले हैं। इस देश की जनता जानना चाहती है कि अगर विपक्षी गठबंधन को बहुमत मिलता है तो उनका प्रधानमंत्री कौन होगा?

अगर आइएनडीआइए गठबंधन जीतता है तो इनके पास कोई प्रधानमंत्री पद का कोई उम्मीदवार नहीं है, और उनका कहना है कि सभी लोग बारी-बारी से प्रधानमंत्री बन जाएंगे। उन्हें यह समझना होगा कि ऐसे देश नहीं चल सकता है।

देश के 60 करोड़ गरीबों के जीवन में दीपक जलाने का काम केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही कर सकते हैं। विपक्षी पार्टियों के नेता केवल अपने परिवार के लिए राजनीति कर रहे हैं, लेकिन मोदी का परिवार भारत के 130 करोड़ देशवासी हैं, जिनके लिए वे दिन रात मेहनत कर रहे हैं।

भाजपा पाकिस्तान के बम से नहीं डरती : शाह

कांग्रेस वोटबैंक की तुष्टीकरण की राजनीति के चलते इस कगार पर पहुंच गई है कि कांग्रेस के नेता पाकिस्तान के पास परमाणु बम है, ऐसा बोल कर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को ताक पर रखने की बात करते हैं, लेकिन भाजपा पाकिस्तान के परमाणु बम से डरने वाली नहीं है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और हमेशा रहेगा। विपक्ष को समझना होगा कि परमाणु बम से मसले हल नहीं होते हैं, बल्कि एक नेता के वज्र इरादों से मसले हल होते हैं।

आरक्षण मामले में विपक्ष को घेरा 

हमारा संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करता। नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद अनुसूचित जाति, जनजाति और ओबीसी के आरक्षण पर कोई डाका नहीं डाल पाएगा यह मोदी कि गारंटी है।270 करोड़ की लागत से बेल्थरारोड़ में कटानरोधी कार्य कराए जाएंगे।

इंदिरा गांधी के शासन में सैनिकों ने वन रैंक, वन पेंशन कि मांग उठाई, जिसे बाद कि किसी भी सरकार ने पूरा नहीं किया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सैनिकों की वन रैंक, वन पेंशन की मांग को पूरा करके सैनिकों का सम्मान करने का काम किया है।

यह भी पढ़ें : UP Weather : पहाड़ों में बादल फटने के बाद यूपी के इस जिले में जारी किया गया अलर्ट, हैरान करने वाली है वजह