Move to Jagran APP

एक करोड़ से संवरेगी बिल्थरारोड नगर की विद्युत व्यवस्था

जासं, बिल्थरारोड (बलिया) : बिल्थरारोड नगर की गलियों में लटकते जर्जर विद्युत तार व बिगड़ी आ

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 09:40 PM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 09:40 PM (IST)
एक करोड़ से संवरेगी बिल्थरारोड नगर की विद्युत व्यवस्था
एक करोड़ से संवरेगी बिल्थरारोड नगर की विद्युत व्यवस्था

जासं, बिल्थरारोड (बलिया) : बिल्थरारोड नगर की गलियों में लटकते जर्जर विद्युत तार व बिगड़ी आपूर्ति व्यवस्था से जल्द ही निजात मिलेगी। आईपीडीएस टाउन योजना के तहत एक करोड़ रुपये की स्वीकृत राशि से नगर में जल्द ही नए केबल का कार्य शुरु होगा। अवायां विद्युत उपकेंद्र जेई अवधेश कुमार ने बताया कि आईपीडीएस टाउन योजना के तहत एक करोड़ रुपये के स्वीकृत प्रस्ताव के तहत काम शुरु हो गया है। नगर की लगभग सभी गलियों में एबीसी बंच कंडक्टर लगाया जाएगा। साथ ही विकसित नई कालोनियों में भी केबल द्वारा विद्युतीकरण किया जाएगा। जिससे नगर में विद्युत चोरी (कटियामारी) से निजात मिलेगी और लोगों को बेहतर विद्युत आपूर्ति मिलेगी। लोकल फाल्ट की समस्या भी दूर होगी। नगर के विभिन्न स्थानों पर चार नए 250 केवीए एवं चार नए 100 केवीए के विद्युत ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे। जेई ने कहा कि नगर में विद्युत चोरी रुके और बेहतर आपूर्ति मिले, इसके लिए विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है।

loksabha election banner

बिजली विभाग ने की 1.30 करोड़ राजस्व की वसूली

बिल्थरारोड सब डिवीजन विद्युत उपकेंद्र द्वारा गत एक माह में करीब एक करोड़ 30 लाख रुपये के राजस्व की वसूली की गई है। जेई अवधेश कुमार ने बताया कि बिजली बकाएदारों से एक माह में उक्त राजस्व की वसूली की गई है। इसके लिए करीब दो हजार आरसी व समन भी जारी किए जा चुके हैं। अन्य बकाएदारों से भी वसूली जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.