बलिया, जागरण संवाददाता। सरयू पर बने तुर्तीपार-भागलपुर पुल पर एक बार फिर आवागमन बंद होगा। नवरात्र बाद चार दिन तक इस पुल पर चार पहिया वाहनों पर पाबंदी रहेगी। इस दौरान सिर्फ बाइक वाले आवागमन करेंगे। यूपी राज्य सेतु निर्माण निगम लिमिटेड देवरिया के परियोजना प्रबंधक एसपी सिंह ने इसके लिए देवरिया डीएम को पत्र भेज दिया है। 

निगम ने 10, 11 व 13, 14 अक्टूबर को आवागमन पर रोक लगाने की अनुमति मांगी है। पुल के कमजोर स्पर के नीचे बेयरिंग पटल पर एक्सपेंशन ज्वाइंट लगाया जाएगा। पुल पर देवरिया की तरफ के दो स्पर क्षतिग्रस्त हो गए थे। पुल का 12वां पाया नदी की तरफ करीब दो से तीन फीट तक नीचे दब गया है। इसकी मरम्मत के लिए जनवरी से अगस्त तक भारी वाहनों का आवागमन रोका गया था।

शहर को मिलेगी जाम से मुक्ति, 48.95 करोड़ से बनेगी चौड़ी सड़क

बलिया। शहर के माल्देपुर से कदम चौराहा तक सड़क का चौड़ीकरण के साथ दोनों तरफ नाली व सड़क के बीच डिवाइडर लगाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय ने 48.95 करोड़ रुपये स्वीकृत किया है। 

सांसद वीरेंद्र सिंह ने बताया कि भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए आग्रह किया था। इस पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने यह धनराशि स्वीकृत की है। वाराणसी के बाबतपुर की तरह बलिया की सड़क के मध्य डिवाइडर के साथ स्ट्रीट लाइट लगेगी। 

सड़क के दोनों तरफ कंक्रीट की नाली व सड़क के चौड़ीकरण से जाम की स्थिति पर भी नियंत्रण लगेगा। सिताबदियारा में गृह मंत्री अमित शाह के साथ पर्यटन व संस्कृति मंत्री सहित कई केंद्रीय मंत्री आएंगे। उसी दिन बकुल्हां में रेलवे यार्ड बनाने की घोषणा मंच से होने की उम्मीद है। सांसद ने स्पष्ट किया कि दिसंबर 2023 तक शिवपुर घाट के निर्माणाधीन पुल को यातायात के लिए खोल दिया जाएगा।

Edited By: Vijay Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट