Move to Jagran APP

बलिया बंद का दिखा असर, व्यापारियों ने दिया समर्थन

जागरण संवाददाता बलिया यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट अंग्रेजी विषय के पर्चा लीक कांड में गिरफ्

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Apr 2022 06:00 PM (IST)Updated: Sat, 16 Apr 2022 06:00 PM (IST)
बलिया बंद का दिखा असर, व्यापारियों ने दिया समर्थन

जागरण संवाददाता, बलिया : यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट अंग्रेजी विषय के पर्चा लीक कांड में गिरफ्तार तीन पत्रकारों की रिहाई की मांग को लेकर 13 दिनों ने कलमकारों सहित विभिन्न संगठन के लोग जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को बलिया बंद की घोषणा की गई थी। उधर प्रशासन बंद को बेअसर करने में जुटा था, लेकिन संयुक्त मोर्चा पत्रकार संघ, व्यापारी वर्ग, छात्र समूह सहित अन्य संगठनों की अपील पर जिले के सभी प्रमुख बाजारों की दुकानें बंद रहीं। शहर में शहीद पार्क चौक, अस्पताल रोड, स्टेशन रोड आदि की दुकानें बंद रहीं। व्यापार मंडल के पदाधिकारी स्वयं बंदी में सहयोग के लिए अपील कर रहे थे। दिन के दो बजे के बाद आवश्यक सेवा वाली दुकानें खुलीं, लेकिन शहर की सड़कों पर काफी कम संख्या में लोग दिखे। सभी पत्रकार अपने साथियों की रिहाई और निष्पक्ष जांच की मांग पर अडिग हैं। इसके बावजूद शासन स्तर से कोई निर्णय नहीं होने से आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है।

loksabha election banner

-------------

--पत्रकारों के समर्थन में उतरे पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह

बैरिया : संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा के अह्वान पर बलिया बंद का असर बैरिया में भी रहा। इलाके के रानीगंज, बैरिया, मधुबनी, लालगंज, रामगढ़ आदि बाजारों की सभी दुकानें दोपहर तक पूरी तरह से बंद रहीं। पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह, सपा विधायक जयप्रकाश अंचल, उद्योग व्यापार मंडल रानीगंज बाजार, पूर्व सैनिक संगठन बैरिया, छात्र संगठन, कांग्रेस नेता तथा बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने भी अपना समर्थन दिया। पूर्व विधायक अपने 100 कार्यकर्ताओं के साथ पत्रकारों के पत्र में प्रशासन मुर्दाबाद का नारा लगाते हुए बैरिया बाजार में पैदल मार्च किए और दुकानदारों से इस बंदी को सफल बनाने का आग्रह किया। इस पर सभी दुकानदार भी सहयोग में खड़े दिखे।

-बंद का बांसडीह में दिखा व्यापक असर

बांसडीह : बलिया बंद का असर बांसडीह में भी दिखा। व्यापारियों ने बंदी का समर्थन करते हुए अपने प्रतिष्ठान दोपहर बाद तक बंद रखे। व्यापारी नेताओं ने पत्रकारों संग बड़ी बाजार स्थित गांधी प्रतिमा के पास धरना भी दिया। जिला प्रशासन पर तानाशाही का आरोप लगाया।

--------------

-गड़वार में भी बंद रहीं दुकानें

गड़वार : सुयुक्त पत्रकार मोर्चा के अह्वान पर गड़वार क्षेत्र की दुकानें भी बंद रहीं। दुकानदारों ने बंदी को सफल बनाने में पूरा सहयोग दिया। इस दौरान व्यापार मंडल के अध्यक्ष आनन्द प्रकाश सिंह, प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष अनिल यादव, प्रधान प्रतिनिधि दीपक कन्नौजिया, देवेंद्र गुप्ता, अजय सोनी, रवि गुप्ता, जयराम वर्मा ,राजू दुबे आदि ने पत्रकारों की गिरफ्तारी को निदनीय कदम बताया।

---------------

-समर्थन में बंद रहा लालगंज बाजार

दोकटी : जिला प्रशासन के खिलाफ बलिया बंद के अह्वान पर लालगंज बाजार भी बंद रहा। व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता, अंजय कुमार सिंह रवींद्र कुमार केसरी, पूर्व सैनिक कल्याण समिति के श्रीकांत तिवारी, श्रीराम सिंह आदि के अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मनोज तिवारी, प्रधान प्रतिनिधि अमित कुमार सिंह, समाजसेवी मनीष कुमार मिश्रा, राजू सिंह, राजकुमार मिश्रा आदि ने मिलकर व्यापारियों से आग्रह किया कि लड़ाई में सहयोग दें।

------------

पत्रकारों के समर्थन में बंद रहीं दुकानें जासं, पूर (बलिया) : 16 अप्रैल शनिवार को ग्रामीण क्षेत्रों में भी व्यापारियों ने पत्रकारों के समर्थन में पूर्ण रूप से अपनी दुकानें बंद रखीं। खेजुरी, खड़सरा पूर पकड़ी में भी दुकानें बंद रहीं। ग्रामीण क्षेत्र के बाजार में भी बंदी--

मझौवा : बलिया बंद के तहत हल्दी और रामगढ़ सोनवानी, गायघाट रुद्रपुर आदि ग्रामीण बाजारों में अधिकांश दुकानें बंद रहीं। क्षेत्रीय पत्रकारों व प्रबुद्ध जनों ने हल्दी और रामगढ़ में बैठक कर प्रशासन की नीतियों की तीव्र निदा करते हुए शासन से अनुरोध किया कि पत्रकारों की रिहाई तत्काल की जाए। संजय सिंह, सुनील दुबे अजय पांडेय, संतोष तिवारी, भानु प्रताप सिंह, कुंवर नंदजी सिंह, प्रमोद सिंह, राजेंद्र सिंह, देवेंद्र तिवारी, सुरेश मिश्र, बसंत सिन्हा, अयोध्या प्रसाद हिद, अनिल सिंह आदि लोग शामिल थे।

बिल्थरारोड भी सफल रही बंदी----

जासं, बिल्थरारोड (बलिया) : शनिवार को बिल्थरारोड का बाजार भी बंद रहा। पत्रकारों के समर्थन में व्यापारी नेता प्रशांत कुमार मंटू ने खुलकर समर्थन किया और नगर की लगभग अधिकांश दुकानें पूरी तरह से बंद रहीं। पत्रकारों ने एकजुटता के साथ रेलवे चौराहा से नगर में प्रदर्शन किया और लोगों से दुकान बंद करने की अपील की। इस दौरान पत्रकारों ने पेपर लीक मामले में गिरफ्तार पत्रकारों की रिहाई की मांग के समर्थन में नारेबाजी भी की।

------------ दुकानें बंद कर किया किया प्रदर्शन

जासं, बेरुआरबारी(बलिया) : पेपर लीक मामले में फर्जी ढंग से मुकदमा कायम कर तीन पत्रकारों को जेल भेजे जाने के विरोध में संयुक्त व्यापार मंडल के आह्वान पर शनिवार को बेरुआरबारी ब्लाक मुख्यालय व आसपास के बाजार रहे। कांग्रेस, सपा, भासपा, सजपा व व्यापार मंडल के पदाधिकारियों, छात्र नेता व पत्रकारों ने बाजार में जुलूस निकाल कर जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। --------- फोटो व पीडीएफ ग्रुप पर रेवती में व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

रेवती : रेवती बाजार के व्यापारियों ने प्रतिष्ठानों को बंद कर बड़ी बाजार शिवाला के समीप धरना दिया। इसमें पत्रकारों के अलावा व्यावसायियों व विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता भी शामिल रहे। भाकपा नेता लक्ष्मण पांडेय, राम प्रताप तिवारी, अनिल कुमार केशरी, शिवसागर पांडेय, महेश गोंड आदि शामिल रहे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.