Move to Jagran APP

कोरोना केस मिलने के बाद कई इलाके हॉट स्पाट, सील

जिले के विभिन्न क्षेत्रों से सोमवार को 16 नये मामले सामने आने के बाद संबंधित इलाकों में दहशत का माहौल है। मंगलवार को इन क्षेत्रों में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। सभी लोग घरों में कैद रहे। हालांकि जिला प्रशासन द्वारा सोमवार को ही इन क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 06:31 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 06:31 PM (IST)
कोरोना केस मिलने के बाद कई इलाके हॉट स्पाट, सील
कोरोना केस मिलने के बाद कई इलाके हॉट स्पाट, सील

जागरण संवाददाता, बलिया: जिले के विभिन्न क्षेत्रों से सोमवार को 16 नये मामले सामने आने के बाद संबंधित इलाकों में दहशत का माहौल है। मंगलवार को इन क्षेत्रों में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। सभी लोग घरों में कैद रहे। सोमवार को ही इन क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया था और एहतियात के तौर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी। जगह-जगह बैरिकेड़िग कर लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील की जाने लगी थी। इसका असर मंगलवार को देखने को मिला। आमतौर पर गुलजार रहने वाले इन इलाकों में पूरी तरह सन्नाटा छाया रहा वहीं स्थान-स्थान पर पुलिस के जवान तैनात रहे। इन नये क्षेत्रों को शामिल करने के बाद जिले के हॉटस्पाट इलाकों की संख्या 18 हो गई है।

loksabha election banner

बांसडीह: केवरा गांव के दो युवकों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद ग्रामीण खासा परेशान हैं। वहीं आनन-फानन में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम दोनों युवकों को क्वारंटाइन सेंटर लेकर चली गई। इन दोनों युवकों की सैंपलिग 18 मई को किया गया था। वहीं मंगलवार को पहुंची पुलिस ने गांव में आने जाने वाले सभी मार्गों की बैरीकेडिग कर आवागमन पर रोक लाग दी। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम उन युवकों के सम्पर्क में रहे लोगों की खोज में जुटी है।

नगरा : डिहवां व विशुनपुरडंडा गांव में तीन केस मिलने से हड़कंप मच गया। तीनों संक्रमितों को सोमवार की रात ही स्वास्थ्य विभाग की टीम बसंतपुर स्थित एल-1 सेंटर लेकर चली गई। मंगलवार को प्रभारी निरीक्षक यादवेंद्र पांडेय ने डिहवां व विशुनपुरडंडा को सील कराने के साथ ही दुकानों को बंद करा दिया। आवश्यक सामानों की आपूर्ति हेतु होम डिलिवरी की व्यवस्था की जा रही है।

दोकटी : दोकटी व दलन छपरा गांवों में एक-एक पॉजिटिव मिलने के बाद दोनों गांवों को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया। मंगलवार की सुबह पहुंचे एसडीएम सुरेश कुमार पाल ने दोनो स्थानों की दुकानों को बंद करा दिया। वहीं गांव में आवागमन पर रोक लगाने हेतु बैरिकेड़िग कर दी गई।

रेवती : नगर के वार्ड संख्या-6 में पॉजिटिव मिलने के बाद पहुंची टीम ने आईसुलेशन के लिए बलिया भेज दिया। वहीं क्षेत्र के उमती में दो तथा दुर्जनपुर में एक पहले से पॉजिटिव हैं। अब क्षेत्र में कुल पॉजिटिव केसों की संख्या पांच हो गई है। उधर मंगलवार की सुबह जोनल मजिस्ट्रेट/ एसडीएम दुष्यंत कुमार द्वारा रेवती नगर को हॉटस्पॉट घोषित करने के बाद उसे सील कर दिया गया।

दुबहर: ओझवलिया गांव में कोरोना के चार मरीजों मिलने से पूरे इलाके में हड़कंप मचा है। मंगलवार की सुबह पहुंची प्रशासनिक टीम ने गांव को चारों तरफ से सील कर दिया। जरूरी सामानों की व्यवस्था के लिए जल्द ही व्यवस्था की जाएगी। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पॉजिटिव के परिजनों को सैंपल लेकर जिला मुख्यालय भेज दिया । पॉजिटिव युवक पर मुकदमा दर्ज

रेवती (बलिया): नगर के वार्ड संख्या-6 निवासी एक युवक के पॉजिटिव आने के बाद इसके ऊपर नियम उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। आरोप है कि क्वारंटाइन के दौरान उक्त युवक बाहर निकल कर घूमता फिरता था। दुर्जनपुर निवासी पॉजिटिव युवक के साथ ही उक्त युवक 11 मई को मुंबई से यहां आया था। 17 मई को साथ वाले युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इसका भी सैंम्पल लिया गया और क्वारंटाइन में रहने को कहा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.