Move to Jagran APP

यूपी के इस जिले में 20 करोड़ की लागत से बनेंगी 40 सड़कें, शासन ने दी स्वीकृति

उत्तर प्रदेश शासन ने बलिया जिले की 40 सड़कों के लिए 20 करोड़ की राशि स्वीकृत कर दी है। इसमें रसड़ा कस्बे को जाम से निजात दिलाने के लिए लखनऊ-बलिया मार्ग स्थित नरायनपुर-परिसया मोड़ से सिंगही होते हुए लगभग 12 किमी लंबे बाईपास का निर्माण कराया जाएगा। वहीं परसिया मोड़ भिखारी गांव की ओर जाने वाली सड़क को 10 मीटर चौड़ा किया जाएगा।

By Mahendra Kumar Dubey Edited By: Abhishek Pandey Wed, 10 Jul 2024 03:59 PM (IST)
यूपी के इस जिले में 20 करोड़ की लागत से बनेंगी 40 सड़कें, शासन ने दी स्वीकृति
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता बलिया। जिले की 40 सड़कों के लिए 20 करोड़ रुपये की शासन से स्वीकृति मिली है। इसमें बांसडीह घोसी मार्ग के सुंदरीकरण के लिए शासन की ओर से दो करोड़ की स्वीकृति मिली है। रसड़ा कस्बे को जाम से निजात दिलाने के लिए लखनऊ-बलिया मार्ग स्थित नरायनपुर-परिसया मोड़ से सिंगही होते हुए लगभग 12 किमी लंबे बाईपास का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए 72 करोड़ की स्वीकृति दे दी है।

पहली किस्त में 6.65 करोड़ रुपये पहले मिले थे। अब शासन ने 25.30 करोड़ और अवमुक्त किया गया है। शुरुआती दिनों पर विभाग की ओर से परासिया मोड़ से मिशन स्कूल पुलिया के समीप तक लगभग 500 मीटर तक सड़क के दोनों तरफ मिट्टी का कार्य किया गया।

परसिया मोड़ से भिखारी गांव की तरफ जाने वाली पुलिया तक 20 मीटर तक एक ही तरफ गिट्टी बिछाई गई है। ये सड़क 10 मीटर चौड़ी की जानी है। शासन ने 25.30 करोड़ रुपये और जारी कर दिए हैं। इस सड़क के बनने से परासिया, सुलुई, सुल्तानपुर, सिंगही, कमतैला, नसरतपुर, अमहर, कट्या आदि गांव के लोग लाभान्वित होंगे।

इसे भी पढ़ें: कानपुर-वाराणसी समेत इन 12 बस अड्डों पर बनेंगे शॉपिंग मॉल-पार्किंग, खास सुविधाओं से होगा लैस