Move to Jagran APP

23 को मतदाता सूची पुनरीक्षण का चलेगा विशेष अभियान

सुपरवाइजर के साथ एसडीएम ने बैठक कर पुनरीक्षण की ली जानकारी कर्मचारियों को पूरे मनो

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 05:59 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 02:56 AM (IST)
23 को मतदाता सूची पुनरीक्षण का चलेगा विशेष अभियान
23 को मतदाता सूची पुनरीक्षण का चलेगा विशेष अभियान

बहराइच : मंगलवार को तहसील सभागार में एसडीएम कंचनराम ने सुपरवाइजर के साथ बैठक कर मतदाता सूची पुनरीक्षण की प्रगति की समीक्षा की। शामिल किए गए नए मतदाताओं की जानकारी ली। उन्होंने सुपरवाइजर को मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम में पूरे मनोयोग से कार्य करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

एसडीएम ने कहा कि एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले अथवा 18 वर्ष से ऊपर के ऐसे नागरिक जो अभी तक मतदाता सूची में शामिल नहीं हैं, सूची में दर्ज कराया जाना है। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके अर्ह नागरिकों का फार्म-6 भरकर नाम सूची में शामिल कराएं। मृतक, सूची में डबल दर्ज अथवा मतदाता के संबंधित गांव का नागरिक नहीं होने पर जो दूसरी जगह जाकर बस गया है, नाम हटाने के लिए फार्म-7 भराएं। कहा कि सूची में दर्ज मतदाता का नाम, पिता का नाम, उम्र अथवा किसी प्रकार की त्रुटि के संशोधन के लिए फार्म-8 भरें। एसडीएम ने कहा कि 31 अक्टूबर तक मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्य किया जाना है। 23 सितंबर, सात, 14, 21 व 28 अक्टूबर को विशेष अभियान चलाकर मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य करें। ऐसी तिथियों में बीएलओ बूथ पर उपस्थित होकर मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य करेंगे। एसडीएम ने बताया कि मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के लिए महसी में 369 बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई है। सुपरवाइजर से अब तक किए गए पुनरीक्षण कार्यक्रम की प्रगति की जानकारी ली। बूथ संख्या 101 से 200 को 20 सितंबर, 301 से 369 को 22 सितंबर व 201 से 300 बूथ संख्या के बीएलओ की बैठक आगामी 24 सितंबर को तहसील सभागार में की जाएगी। सुपरवाइजर को निर्देश दिया कि सभी बीएलओ को इस आशय की जानकारी दें। तहसीलदार राजेश कुमार वर्मा रजिस्ट्रार कानूनगो श्रीप्रकाश, केसी मिश्र समेत अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.