Move to Jagran APP

आज 11 बूथों पर 2536 योद्धाओं दी जाएगी पहली डोज

पुलिस सुरक्षा में सीएचसी पर भेजी गई कोविशील्ड वैक्सीन सुबह 10 बजे से शुरू होगा टीकाकरण को-विन पोर्टल पर डाटा अपलोड

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 10:41 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 10:41 PM (IST)
आज 11 बूथों पर 2536 योद्धाओं दी जाएगी पहली डोज
आज 11 बूथों पर 2536 योद्धाओं दी जाएगी पहली डोज

बहराइच : दोबारा 11 बूथों पर शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन का सत्र आयोजित किया जाएगा। सीएचसी पर कोवि-शील्ड व मेडिकल कॉलेज बूथ पर को-वैक्सीन की खेप गुरुवार को पुलिस सुरक्षा के बीच आपूर्ति की गई। सुबह 10 बजे से टीकाकरण शुरू हो जाएगा। सभी 2536 चिकित्सा कर्मियों को डाटा को-विन पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है। हर बूथ पर पुलिस की सुरक्षा भी लगाई गई है।

loksabha election banner

जिले में पहले चरण के पहले सत्र के सफल आयोजन के बाद दूसरे सत्र का दायरा बढ़ा दिया गया है। अब नौ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा मेडिकल कॉलेज के दो बूथ समेत 11 स्थानों पर दूसरा सत्र आयोजित किया जाएगा। प्रत्येक बूथ पर लाभांवित होने वाले चिकित्सा कर्मियों की सूची केंद्र सरकार के को-विन पोर्टल पर अपलोड कर रजिस्ट्रेशन कर दिया गया है। लाभार्थियों को संबंधित बूथ व समय का मैसेज भी भेज दिया गया है।

सीएचसी अधीक्षकों को भी अपने स्तर से लाभार्थियों को फालोअप करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि पिछले सत्र में सामने आई खामियों की पुनरावृति न हो। हर केंद्र पर पुलिस सुरक्षा के साथ कोरोना वैक्सीन भेजी गई है। निर्धारित तापमान पर ही वैक्सीन को सुरक्षित रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसकी भी जिला स्तरीय टीम ने केंद्रों का दौरा कर देखा। सभी केंद्रों के लिए चिह्नित लाभार्थियों को पंजीकृत मोबाइल पर मैसेज भेजा गया है। दूसरे चरण के लिए पहुंची वैक्सीन की खेप पहले चरण के लिए पर्याप्त वैक्सीन की उपलब्धता जिले में हो चुकी है, जबकि 28 दिनों बाद पहली डोज लेने वाले लाभार्थियों को दूसरी खुराक दी जाएगी। लाभार्थी को जिस कंपनी का टीका लगाया गया, उसे उसकी कंपनी के वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी। वैक्सीन की खेप जिले में पहुंच गई है। -----------

बूथवार चिह्नित लाभार्थी बलहा 228

जरवल- 223

फखरपुर- 124

हुजूरपुर- 220

पयागपुर- 220

तेजवापुर- 345

विशेश्वरगंज- 220

कैसरगंज- 300

चित्तौरा- 342

मेडिकल कॉलेज- 314

जिले में 11 बूथों पर दूसरा सत्र आयोजित किया जाएगा। सभी बूथों पर वैक्सीन की आपूर्ति हो चुकी है। टीकाकरण की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। सुबह 10 बजे से टीकाकरण शुरू हो जाएगा।

डॉ. राजेश मोहन श्रीवास्तव, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.