मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण टीम, बहराइच : दैनिक जागरण की पहल वृक्षाभूषण अभियान से जुड़ कर लोग तराई की धरती को हरा-भरा कराने के लिए आगे आ रहे हैं। गुरुवार को खुशनुमा मौसम में शिक्षक, बच्चे व बुद्धिजीवियों ने पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण की मुहिम को जारी रखने का संकल्प लिया।

कैसरगंज : पूर्व माध्यमिक विद्यालय भखरौली मुंगेशपुर में शिक्षक महेंद्र चौधरी ने शिक्षक व बच्चों के साथ विद्यालय परिसर में पौधरोपण किया। प्राथमिक विद्यालय करेला शहबाजपुर में बच्चों ने पौध बरात निकाल कर लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। प्राथमिक विद्यालय सहाबपुर में शिक्षिका प्रगति मिश्रा व प्रगति सिंह ने बच्चों को पौधों के महत्व के बारे में बताया। प्राथमिक विद्यालय विजयपुर में शिक्षिका शशि सिंह ने छात्र-छात्राओं के साथ पौधरोपण किया। पूर्व माध्यमिक विद्यालय अरई उमरी में प्रधान शिक्षक अभिषेक प्रताप सिंह व आराधना शुक्ला ने भी पौधरोपण कर बच्चों को उनके महत्व के बारे में बताया। जरवल : प्राथमिक विद्यालय परसा में प्रधान प्रतिनिधि ऋषि चौधरी के नेतृत्व में शिक्षक व बच्चों ने पौधरोपण किया। शिक्षिका रत्ना सिंह ने पेड़ों की उपयोगिता के बारे में प्रकाश डाला। उन्होंने संकल्प दिलाया कि हरे पेड़ों को किसी भी हालत में कटने नहीं दिया जाएगा। नवाबगंज : पूर्व माध्यमिक विद्यालय नवाबगंज में पर्यावरण संरक्षण गोष्ठी का आयोजन किया गया। प्रधान प्रतिनिधि बेचे लाल जायसवाल ने शिक्षक व बच्चों को पौधरोपण व उनके संरक्षण का संकल्प दिलाया। मिहीपुरवा : मंडी समिति परिसर में एसडीएम बाबूराम के नेतृत्व में तहसील कर्मियों व अधिवक्ताओं ने पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। परिसर में नीम, जामुन व पाकड़ के पौध रोपित किए गए। एसडीएम ने कहा कि वृक्ष हमारे जीवन के अनमोल साथी हैं।

मंडलायुक्त ने पौधरोपण कर किया पौध दान

नानपारा : जिले भ्रमण पर आए देवीपाटन मंडल के आयुक्त महेंद्र कुमार ने नानपारा तहसील क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय मेहरबान नगर पहुंचे। यहां उन्होंने डीएम शंभु कुमार व अन्य अधिकारियों के साथ विद्यालय परिसर में पौधरोपण किया। उन्होंने ग्रामीणों को पौधरोपण के महत्व की जानकारी दी। कहा कि मानव जीवन निर्भर है। उन्होंने सभी लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि सभी लोग घर में शुभ कार्य होने पर एक-एक पौध अवश्य रोपित करें। उन्होंने लगभग दो दर्जन ग्रामीणों को पौध दान भी किया। इस मौके पर सीडीओ अरविद चौहान, एसडीएम संतोष उपाध्याय, बीएसए एसके तिवारी, सीओ अरुणचंद्र, बीडीओ एसपी सिंह मौजूद रहे।

-------------

-छात्राओं ने पौधरोपण का लिया संकल्प

बहराइच : शहर के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज माधवपुरी में गुरुवार को पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शिक्षिका सोनम तिवारी ने छात्राओं को पौधरोपण के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि खुशनुमा मौसम के बीच पौधरोपण कर लिया हरियाली का संकल्प होता है। उन्होंने छात्राओं को पौधरोपण व पर्यावरण संरक्षण का संकल्प दिलाया। रिशू पांडेय, सुदीक्षा श्रीवास्तव, रूपाली मिश्रा, दीपाली मिश्रा, उर्वशी श्रीवास्तव, संचिता, शिवांगी जायसवाल व अन्य मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप