Move to Jagran APP

मां चंद्र घंटा से भक्तों ने मांगा सुख-समृद्धि का वरदान

नवरात्र के तीसरे दिन भक्तों ने विधि विधान से की मां की स्तुति

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 11:15 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 11:15 PM (IST)
मां चंद्र घंटा से भक्तों ने मांगा सुख-समृद्धि का वरदान
मां चंद्र घंटा से भक्तों ने मांगा सुख-समृद्धि का वरदान

संसू, बहराइच : वैश्विक महामारी के बीच गांव से लेकर शहर तक देवी पंडालों में शक्तिस्वरूपा के पूजन-अर्चन में भक्त तल्लीन हैं। तीसरे दिन मां दुर्गा के तीसरे स्वरूप मां चंद्रघंटा की भक्तों ने आराधना कर सुख-समृद्धि का वरदान मांगा। पूजन-अर्चन को लेकर सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की भीड़ रही। घर से लेकर मंदिर तक देवी स्त्रोत की गूंज रही।

loksabha election banner

शहर के गोलवाघाट स्थित मरीमाता मंदिर में दर्शन पूजन के लिए सुबह से भक्त पहुंचने लगे। श्रद्धालु पूजा की थाली सजाकर मां के दरबार में पहुंचे। भक्तों ने मां को नारियल, चुनरी, प्रसाद अर्पित कर मनोकामना पूर्ति का वरदान मांगा। डिगिहा स्थित संहारिणी देवी मंदिर में दिन भर पूजन अर्चन का सिलसिला चलता रहा। शहर के लोहिया चौराहे पर दुर्गा पूजा पंडाल में राम मंदिर से प्रकट होती का स्वरूप भक्तों के आकर्षण का केंद्र बना है। छावनी बाजार के काली मंदिर, श्रीदेवी गुल्लाबीर मंदिर, सिद्धनाथ मंदिर और अन्य देवी मंदिरों में मां की पूजा की गई।

श्री मनकामेश्वर दुर्गापूजा समिति सरस्वती नगर के पंडाल में भक्तों ने मां की आरती की। राकेश कुमार गुप्त, प्रबंधक जगदीश जायसवाल, नवल कुमार मिश्र, विकास जायसवाल, अमित जायसवाल, अनुराग जायसवाल, पुंडरीक पांडेय, सत्येंद्र पांडेय शामिल रहे।

महसी संवादसूत्र के अनुसार क्षेत्र के जैतापुर, बिसवां, गुजौली, गोपचंद्रपुर, रमवापुर, महाराजगंज समेत अन्य स्थानों पर स्थापित दुर्गा पंडालों में भक्तों ने पूजा-अर्चना की। देर रात तक भजन-कीर्तन व देवी जागरण का दौर चलता है। गजाधरपुर संवादसूत्र के अनुसार गजधारपुर बाजार में स्थित मंदिर परिसर में कानपुर से आए कलाकारों ने राधा- कृष्ण, सुदामा व मां काली की झांकी प्रस्तुत कर भक्तों का मनमोह लिया।

नानपारा : केंद्रीय दुर्गापूजा महासमिति ने नानपारा कस्बा व ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित मां दुर्गा पंडाल में पहुंचकर आरती व व्यवस्थाओं का जायजा लिया। लोगों से वार्ता कर पूजन-अर्चन में आ रही समस्याओं पर चर्चा की। अनिल पांडेय, रामप्रताप गुप्ता, केशव पांडेय, राजकुमार साहू, टीकाराम वर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.