Move to Jagran APP

जमकर उड़े अबीर-गुलाल, धुले मन के मलाल

जागरण टीम बहराइच छिटपुट घटनाओं को छोड़कर जिले में होली का त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से मनाया गया। रंग और उमंग की होली की रंगत का सभी ने लुत्फ उठाया। फागुनी मौसम के साथ ही हर साल की तरह इस बार भी रंगों का बाजार गुलजार रहा। लोगों के दिलों में भी होली का उत्साह चरम पर रहा। एक-दूसरे को गुलाल लगाकर मुबारकबाद दी तो कोई रंगों का तिलक लगाकर मिठाई खिला रहा था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 10:27 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 10:27 PM (IST)
जमकर उड़े अबीर-गुलाल, धुले मन के मलाल
जमकर उड़े अबीर-गुलाल, धुले मन के मलाल

जागरण टीम, बहराइच : छिटपुट घटनाओं को छोड़कर जिले में होली का त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से मनाया गया। रंग और उमंग की होली की रंगत का सभी ने लुत्फ उठाया। फागुनी मौसम के साथ ही हर साल की तरह इस बार भी रंगों का बाजार गुलजार रहा। लोगों के दिलों में भी होली का उत्साह चरम पर रहा। एक-दूसरे को गुलाल लगाकर मुबारकबाद दी तो कोई रंगों का तिलक लगाकर मिठाई खिला रहा था। कोई चंग की थाप पर नाचने-गाने में मशगूल था तो कोई भांग के नशे में धुत था। मस्ती के इस आलम में 'रंग बरसे भीगे चुनर वाली.., होली खेलें रघुवीरा.. व होली के दिन जब..' जैसे होली के गीतों पर लोग खूब थिरके। रंग-गुलाल के साथ निकली होरियारों की टीम मुख्य सड़को व चौराहो के अलावा गली कूचों में भी जमकर होली खेली। लोगों ने समूहों में एक-दूसरे के घर जाकर भी रंग खेला और होली के पकवानों का आनंद उठाया। पानी वाले रंगों की अपेक्षा रंग बिरंगे हर्बल गुलाल का इस बार लोगों ने ज्यादा इस्तेमाल किया। इस दौरान प्रशासन भी सतर्क रहा। इनसेट पूजन-अर्चन के साथ हुआ होलिकादहन

loksabha election banner

बुधवार को को देर शाम पूजा अर्चना के बाद होलिका दहन हुआ। परिक्रमा कर परिवार, समाज, देश की तरक्की व खुशहाली की दुआ मांगी। सुबह होते ही होरियारों की टोलियां रंग-गुलाल लेकर सड़कों पर निकल पड़ी। दिन चढ़ने के साथ ही होली का हुड़दंग शुरू हो गया। हर ओर लाल, हरे, पीले, चमकीले रंगों से रंगे चेहरे होली की खुशियां बयां कर रहे थे। बच्चे जहां रंग और पिचकारी के साथ दूसरों को रंगने में मस्त थे, वहीं युवा भी अबीर, गुलाल के साथ एक दूसरे को रंग लगाकर होली के उल्लास में डूबे रहे। होरियारों की टोली ढोल-मंजीरे के साथ मद-मस्त रही। डीजे की धुन पर युवा थिरकते रहे। ----------------- घंटाघर पर खूब उड़े अबीर-गुलाल

घंटाघर चौक पर सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, बलहा विधायक अक्षयवर लाल गोंड ने लोगो को गुलाल लगाया और गले मिलकर बधाइयां दी। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल के घंटाघर पहुंचते ही होरियारों की टीम ने उन्हे रंग लगाने के लिए घेर लिया। उन्होंने भी खूब रंग उड़ाए और लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान उन्होंने शीतलपेय का सेवन भी किया। पानी टंकी चौराहा, गुरुनानक चौक, डिगिहा, अग्रसेन चौक, छावनी चौराहा, घंटाघर, पीपल चौराहा समेत पूरे शहर में मस्ती और उमंग के माहौल में होली मनाई गई। दोपहर बाद रंग खेलना बंद हो हुआ। उसके बाद होली मिलन का सिलसिला शुरू हो गया। पयागपुर विधायक सुभाष त्रिपाठी विधानसभा क्षेत्र में जाकर लोगों से होली मिलकर बधाइयां दी। नानपारा, कैसरगंज, फखरपुर, रुपईडीहा, गजाधरपुर, बाबागंज, चर्दा, महसी, मिहीपुरवा, बिछिया, मटेरा, रिसिया, विशेश्वरगंज, पयागपुर समेत पूरे जिले में मस्ती और उमंग के माहौल में होली का त्योहार मनाया गया। बच्चों से लेकर बड़ों तक में त्योहार का उत्साह देखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.