Move to Jagran APP

पोलिग बूथों पर लटक रहे तार तो कहीं शौचालय बदहाल

यहां एक अदद शौचालय की दरकार है। चुनाव सिर पर आया तो अब शौचालय निर्माण का काम शुरू कराया गया है। चारों तरफ मैदान है। चहारदीवारी के नाम पर एक भी दीवार नहीं खड़ी की गई है। कमरों में वायरिग जरूर है बावजूद इसके कनेक्शन नहीं जुड़ा है। प्राथमिक विद्यालय नथुवापुर में दो बूथ बनाए गए हैं। भवन के साथ रैंप और शौचालय की उपलब्धता है। चाहरदीवारी नहीं है। कमरों में वायरिग व बिजली की उपलब्धता है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 10:58 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 10:58 PM (IST)
पोलिग बूथों पर लटक रहे तार तो कहीं शौचालय बदहाल
पोलिग बूथों पर लटक रहे तार तो कहीं शौचालय बदहाल

बहराइच : लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। मतदान केंद्रों के भवन, पेयजल, बिजली, शौचालय समेत बुनियादी सुविधाओं को पूरी करने की मुहिम में प्रशासनिक अमला जुट गया है। कुछ पोलिग बूथों पर सुविधाएं पूरी हैं तो कुछ पर अमलीजामा पहनाने का कार्य चल रहा है। शनिवार को महसी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों का जायजा लिया गया। बूथों पर कहीं बिजली के तार झूल रहे हैं तो कहीं शौचालय बदहाल मिला। प्रस्तुत है रिपोर्ट।

loksabha election banner

महसी के प्राथमिक विद्यालय नकवा में दो बूथ बनाए गए हैं। बूथ संख्या 86 पर 1396 व 87 पर 1287 मतदाता वोट डालेंगे। सभी कमरों में बिजली का वायरिग तो कराया गया है, लेकिन कनेक्शन न होने से वायरिग के तार लटक रहे हैं। भवन के रंग रोगन का कार्य पूरा हो चुका है। शौचालय, रैंप व चहारदीवारी भी है, लेकिन हैंडपंप के चारों ओर गंदगी का अंबार लगा हुआ है।

प्राथमिक विद्यालय सिकंदरपुर प्रथम को पोलिग बूथ बनाया गया है। बूथ संख्या 140 पर 110 व 141 पर 1056 मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करना है। भवन का रंग रोगन हो चुका है। शौचालय मरम्मत के साथ पानी की टंकी रखने का कार्य श्रमिक द्वारा किया जा रहा है। चाहरदीवारी बनी है। बिजली की भी व्यवस्था है।

प्राथमिक विद्यालय भगवानपुर को पोलिग बूथ बनाया गया है। यहां पर एक बूथ संख्या 178 जिस पर 1300 मतदाता है। यहां एक अदद शौचालय की दरकार है। चुनाव सिर पर आया तो अब शौचालय निर्माण का काम शुरू कराया गया है। चारों तरफ मैदान है। चहारदीवारी के नाम पर एक भी दीवार नहीं खड़ी की गई है। कमरों में वायरिग जरूर है बावजूद इसके कनेक्शन नहीं जुड़ा है।

प्राथमिक विद्यालय नथुवापुर में दो बूथ बनाए गए हैं। भवन के साथ रैंप और शौचालय की उपलब्धता है। चहारदीवारी नहीं है। कमरों में वायरिग व बिजली की उपलब्धता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.