प्रदीप तिवारी, बहराइच : बोर्ड परीक्षा की शुचिता जांचने के लिए पहुंचे डिप्टी सीएम की नजर कतिपय परीक्षार्थियों की कॉपियों पर पड़ी। लिखावट दिल को छू गई। बोले, कैसा रहा पेपर। फिर कॉपियों के पन्ने पलटे। उत्तर से भरी कॉपियां देख डिप्टी सीएम ने शाबाशी दी और कहा अच्छे नंबर लाना।

सायंकालीन परीक्षा सत्र में डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा महाराज सिंह इंटर कॉलेज केंद्र पहुंचे। कमरे में घुसते ही द्वार के किनारे बैठे इंटर के परीक्षार्थी अमरेंद्र की कॉपी हाथों में ली। पेपर उठाया। इसके बाद नाम पूछा। फिर बोले- पेपर कैसा रहा, कोई दिक्कत तो नहीं हो रही है परीक्षा देने में। परीक्षार्थी के जवाब से वे खुश हुए और पीठ थपथपा कर बोले, बेहतर नंबर लाना।

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में छात्रा इरम की उत्तर से भरी कॉपी पर सीएम की नजर पड़ी। वे वापस लौटे और पूछा - किस विद्यालय की हो। बड़ा सुंदर लिखा है। इतनी जल्दी आपने सभी प्रश्नों के उत्तर लिख लिए। इरम ने कहा कि जी, सर - सारे प्रश्न आ रहे थे। वे बोले बहुत अच्छा बेटी। कुछ दूरी पर बैठी छात्रा पूनम से उन्होंने कहा कि पेपर में कोई दिक्कत तो नहीं है। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में कई परीक्षार्थियों की सीएम ने कॉपियों का अवलोकन किया। उत्तर को देखकर वे काफी खुश हुए। कहा कि इस बार बच्चों को अच्छे नंबर मिलेंगे। केंद्र व्यवस्थापक शिप्रा चौधरी से उन्होंने परीक्षा संचालन की जानकारी ली।

आप कैसे हैं : जीआइसी में प्रवेश करते ही उनकी नजर आंतरिक सचल दल प्रभारी रमेशचंद्र त्रिपाठी पर पड़ी। उन्होंने किसी भी तरह की दिक्कत के बारे में बताने को कहा। वहीं दल प्रभारी ने सब कुशल होने का दावा किया।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप