Move to Jagran APP

Bahraich News: महिला की करंट लगने से मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने एक घंटे तक जाम किया राष्ट्रीय राजमार्ग

बौंडी थाना क्षेत्र के कदियापुर मूसेपट्टी निवासी मिलन यादव की पत्नी सीतापती (48) सुबह खेत में घास काटने गई थी। इस दौरान खेत में टूटी पड़े बिजली के तार की चपेट में आ जाने मौत हो गई। मौत की सूचना से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया।

By Mukesh PandeyEdited By: Shivam YadavPublished: Thu, 15 Sep 2022 10:30 PM (IST)Updated: Sat, 17 Sep 2022 01:12 AM (IST)
Bahraich News: महिला की करंट लगने से मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने एक घंटे तक जाम किया राष्ट्रीय राजमार्ग
उप जिलाधिकारी कैसरगंज के आश्वासन पर खोला जाम।

बहराइच, जागरण संवाददाता। महिला की करंट लगने से मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने पावर कारपोरेशन के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए राष्ट्रीय राज्य मार्ग जाम कर दिया। इससे वाहनों की कई किलोमीटर लंबी कतार लग गई। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा ग्रामीणों को समझाने में नाकाम रहे। 

loksabha election banner

इसके बाद मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी कैसरगंज महेश कुमार कैथल ने जेई को निलंबित कराने एवं मुआवजा दिलाने का भरोसा दिया, तब ग्रामीण मार्ग जाम समाप्त करने पर सहमत हुए।

घास काटने गई थी महिला

जानकारी के मुताबिक, बौंडी थाना क्षेत्र के कदियापुर मूसेपट्टी निवासी मिलन यादव की पत्नी सीतापती (48) सुबह खेत में घास काटने गई थी। इस दौरान खेत में टूटी पड़े बिजली के तार की चपेट में आ जाने मौत हो गई। मौत की सूचना से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया।

अवर अभियंता को निलंबित व मुआवजे की रखी मांग 

ग्रामीण शव को लेकर फखरपुर सीएचसी के सामने बहराइच-लखनऊ राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर आ गए। यहां शव रखकर आवागमन ठप कर दिया और बिजली विभाग के अवर अभियंता विजय तिवारी को जिम्मेदार ठहराते हुए निलंबित करने एवं मुआवजा दिए जाने की मांग करने लगे।

रात में टूटे थे बिजली के तार 

परिजनों का आरोप था कि बिजली के तार रात में ही टूट गए थे और उसकी सूचना भी विद्युत उपकेंद्र के अवर अभियंता को दी गई थी। इसके बावजूद मौके पर कोई कर्मचारी नहीं पहुंचा और न ही बिजली आपूर्ति ही बंद की गई। इससे अनजान होने के महिला की मौत हो गई। 

सूचना देने के बाद भी नहीं बंद की गई सप्लाई

ग्रामीण राकेश पाल ने बताया कि बौंडी थाना क्षेत्र के कदियापुर चौराहे से गांव की तरफ एलटी लाइन गई है, जो रात में ही टूट गई थी। इसकी सूचना 11.28 बजे अवर अभियंता को मोबाइल फोन पर दी गई, लेकिन सप्लाई बंद नहीं की गई। इससे दिन में 12 बजे घास काटने गई सीतापती को करंट लग गया और उसकी वहीं मौत हो गई। 

मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा ने ग्रामीणों को समझाने का भरसक प्रयास किया। इसके बावजूद लगभग एक घंटे तक जाम चला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.