Move to Jagran APP

पूर्व विधायक पर नानपारा तहसीलदार को पीटा

जासं, नानपारा (बहराइच) : शुक्रवार को नानपारा विधानसभा से भाजपा विधायक माधुरी वर्मा के पति प

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 11:05 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 11:05 PM (IST)
पूर्व विधायक पर नानपारा तहसीलदार को पीटा
पूर्व विधायक पर नानपारा तहसीलदार को पीटा

जासं, नानपारा (बहराइच) : शुक्रवार को नानपारा विधानसभा से भाजपा विधायक माधुरी वर्मा के पति पूर्व विधायक दिलीप वर्मा ने नानपारा के तहसीलदार मधुसूदन आर्या को कार्यालय में ही पीट दिया। नाराज तहसील व राजस्व कर्मी जाम लगाकर नारेबाजी कर गिरफ्तारी की मांग करने लगे। पूर्व विधायक भी समर्थकों संग नानपारा कोतवाली में धरने पर बैठ गए। शाम को पूर्व विधायक पर एससी-एसटी एक्ट समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।

loksabha election banner

आरोप है कि पूर्व विधायक सुबह तहसीलदार के कक्ष में पहुंचे। किसी बात को लेकर उनसे कहासुनी हो गई। इस पर उन्होंने तहसीलदार को थप्पड़ जड़ किया। इससे नाराज तहसील कर्मियों ने कार्यालय के बाहर जाम लगाकर पूर्व विधायक पर कार्रवाई की मांग करने लगे। कार्रवाई न होने पर तहसीलदार कर्मियों के साथ जिला मुख्यालय पहुंचकर एडीएम से मिले। एडीएम ने कार्रवाई को भरोसा दिया, लेकिन राजस्व कर्मी गिरफ्तारी होने पर ही कार्यालय से जाने पर अड़े रहे। कैसरगंज में भी नायब तहसीलदार विनीत कुमार ¨सह के नेतृत्व में प्रदर्शन राजस्व कर्मियों ने पूर्व विधायक की गिरफ्तारी की मांग की। मामला बढ़ते देख पूर्व विधायक समर्थकों संग कोतवाली के बाहर सड़क पर लेटकर प्रदर्शन करने लगे। मौके पर पहुंचे सीओ से भी पूर्व विधायक भिड़ गए। एसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि तहसीलदार की तहरीर पर एससी-एसटी एक्ट, सेवेन क्रिमिनल एक्ट समेत कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। हालांकि पूर्व विधायक ने भी तहरीर दी है। बोले पूर्व विधायक, आरोप निराधार

पूर्व विधायक दिलीप वर्मा ने तहसीलदार की पिटाई के आरोप को निराधार बताया। कहा कि जनहित के काम से वे तहसीलदार के पास गए थे। काम की चर्चा करते ही तहसीलदार भड़क गए और सुरक्षा गार्ड की बंदूक छीनकर उन पर फायर झोंक दिया। इस दौरान फर्श पर लेट जाने से उनकी जान बची। उन्होंने भी तहरीर दी है, लेकिन मामले में अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है।

विवादों के घेरे में रहे हैं पूर्व विधायक

पूर्व विधायक दिलीप वर्मा का विवाद पीछा नहीं छोड़ रहा है। वर्ष 2005-06 में रामगांव थाना में तैनात सिपाही की पिटाई कर दी थी। इस मामले में न्यायालय ने इन्हें सजा दे दी थी। लंबे समय तक जेल में भी बंद रहे। कुछ दिनों पहले पूर्व विधायक का नानपारा चीनी मिल गाड से भी मारपीट किया था। इसमें भी मुकदमा दर्ज किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.