Move to Jagran APP

फोटो : लहराया तिरंगा, जश्न का माहौल

से अनुच्छेद 370 हटाने के मोदी सरकार के फैसले से तराई जश्न में डूबी हुई है। हर तरफ प्रधानमंत्री मोदी व गृहमंत्री अमित शाह को लोग बधाई दे रहे हैं। मंगलवार को मोदी है तो मुमकिन है के गीत पर लोग थिरकते दिखे। अबीर-गुलाल उड़ाकर मिठाई व गले मिलकर लोग खुशियों का इजहार करते दिखे। लोगों ने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा छीनकर एक देश एक विधान के सपने को साकार करने के अपने वादे को प्रधानमंत्री ने ²ढ़ता के साथ पूरा किया है। उत्तर प्रदेश प्रतिभा संरक्षण इकाई के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र कुमार उपाध्याय ने कहा कि स्वायत्ता का दर्जा हटाकर जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित राज्य बनाकर मोदी सरकार ने इतिहास रचा है। 70 सा

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 11:31 PM (IST)Updated: Tue, 06 Aug 2019 11:31 PM (IST)
फोटो : लहराया तिरंगा, जश्न का माहौल

संसू, बहराइच : आजादी के जश्न के पहले जम्मू- कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के मोदी सरकार के फैसले से तराई में खुशियां मनाई गई। मंगलवार को मोदी है तो मुमकिन है के गीत गाए गए अबीर-गुलाल उड़ाकर, मिठाई व गले मिलकर लोग खुशियों का इजहार करते रहे।

loksabha election banner

उप्र प्रतिभा संरक्षण इकाई के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र उपाध्याय ने कहा कि स्वायत्ता का दर्जा हटाकर जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित राज्य बनाकर मोदी सरकार ने इतिहास रचा है। 70 साल से नासूर बने अनुच्छेद को संविधान के दायरे में रहकर संशोधित करने व विकास का पैमाना तैयार करने के लिए सुनियोजित फैसला कर स्वतंत्रता दिवस की खुशियों को दोगुना कर दिया है। इकाई के कार्यकर्ताओं ने किसान डिग्री कॉलेज के सामने अबीर-गुलाल उड़ा कर खुशियां मनाई। ललित दीक्षित, सुभाष पांडेय, संजय सिंह, अमर सिंह, आदर्श शुक्ला, पवन गौतम मौजूद रहे। एंटी करप्शन एंड ह्यूमन राइट्स गिल्ड के जिलाध्यक्ष हामिद अली ने कहा कि मोदी सरकार के एक फैसले ने देश में ऊर्जा का संचार कर दिया है। फखरपुर चौराहा पर भाजपा मंडल अध्यक्ष लल्लूराम शुक्ला के नेतृत्व में पटाखे दागकर मिठाइयां बांटी गई। भिलौरा मोड़ चौराहे पर भी कार्यकर्ताओं ने मिठाइयां बांटी। नानपारा : भारतीय सुभाष सेना ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का स्वागत किया। राष्ट्रीय महामंत्री आचार्य केएम श्रीवास्तव ने कहा कि अब कश्मीर आजाद हुआ है। सपनों का भारत बनाने का प्रभावी कदम उठाया गया है। राजेश साहू, पवन पाठक, लाल चंद्र व अन्य मौजूद रहे। लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रनेता नीरव प्रताप सिंह व अखिल भारतीय स्वर्गीय जायसवाल समाज के नवयुवक जिलाध्यक्ष आकर्ष जायसवाल के नेतृत्व में लोगों को फूल व मिठाइयां बांटी गई। भाजपा नेता सिंह ने कहा कि भाजपा के वादे झूठे नहीं रहते।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.