बहराइच : जिले के नौ ब्लाकों की ग्राम पंचायतों में रिक्त सदस्यों के लिए शनिवार को वोट पड़े। लोग सुबह से ही पोलिग बूथ पर पहुंचने लगे। जीते ग्राम प्रधान अपने पक्ष में तो वहीं रनर रहे प्रधान प्रत्याशी अपने पक्ष के सदस्यों के मत के लिए प्रयास करते दिखे। सुरक्षाकर्मियों की मुस्तैदी से चुनाव सकुशल संपन्न हुआ। जिला पंचायत राज अधिकारी उमाकांत पांडेय ने बताया कि जिले की 22 ग्राम पंचायतों में एक क्षेत्र पंचायत सहित कुल 51 ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए मतदान हुआ। कुल 65.36 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके लिए 22 मतदान केंद्र व 28 मतदेय स्थल बनाए गए। 14 ब्लाकों में 1820 ग्राम पंचायत सदस्यों के पदों के लिए नामांकन हुआ था। शेष ने ने पर्चा वापस ले लिया।

महसी : सिपहियाप्यूली, रेहुआमंसूर, मकरंदपुर में एक-एक, महसी में दो व बहोरिकपुर के चार वार्डों में ग्राम पंचायत सदस्य के लिए मतदान कराया गया। आरओ बलवंत सिंह ने बताया कि पांच बजे तक मतदान शांतिपूर्ण रहा।

बलहा : बलहा व गिरधरपुर के तीन वार्डों के लिए छह पंचायत सदस्य के प्रत्याशी मैदान में रहे। बलहा में 159 में 82 मत पड़े। वार्ड संख्या आठ के ग्राम पंचायत सदस्य का चुनाव होना था, जिसमें दो प्रत्याशी थे।

नवाबगंज : बसंतपुर कालिका, चौगोई विलासपुर, गोविदापुर पंडित, रामनगर गुलहरिया के 10 वार्डों में ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 21 प्रत्याशी मैदान में रहे। आरओ एके गौतम व बीडीओ शैलेंद्र सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत बसंतपुर कालिका में 123 वोट में 86 पड़े। ग्राम पंचायत गोविदापुर पंडित में 674 मत पड़े। थाना प्रभारी नवाबगंज प्रमोद कुमार सिंह एसआई अयोध्या प्रसाद पुलिस बल के साथ क्षेत्र का भ्रमण करते रहे।

Edited By: Jagran