Move to Jagran APP

एक नजर

खाना बनाते समय महिला झुलसी मोतीपुर : थाना मोतीपुर के उर्रा के तमोलीपुरवा में गुरुवार सुबह खाना बन

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 11:49 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 11:49 PM (IST)
एक नजर

खाना बनाते समय महिला झुलसी

loksabha election banner

मोतीपुर : थाना मोतीपुर के उर्रा के तमोलीपुरवा में गुरुवार सुबह खाना बनाते समय गीता देवी पत्नी ननकू के कपड़े में आग लग गई। आग की लपटों की चपेट में आकर वह गंभीर रूप से झुलस गई। इलाज के लिए उसे मोतीपुर सीएचसी ले जाया गया। हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

गंदगी की भरमार

बहराइच : शहर के वजीरबाग मुहल्ले में हीरा ¨सह धर्मशाला में बीते कई दिनों से सफाई कर्मचारियों के न आने से गंदगी की भरमार है। कूड़े से पटी नालियों के चलते संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा भी बना रहता है। कई बार पालिका प्रशासन से शिकायत करने के बावजूद सुनवाई न होने पर स्थानीय लोगों ने उच्चाधिकारियों से शिकायत की है।

कानून कायदा दरकिनार

बहराइच : शहर में नियम कानूनों को ताक पर रखकर फर्राटा भर रहे टैंपो चालक यातायात व्यवस्था के लिए सिरदर्द बन रहे हैं। नो इंट्री होने के बावजूद टैंपो लेकर नो इंट्री में घुस जाते हैं। राहगीरों से अक्सर इनकी झड़प होती रहती है।

धूल से परेशानी

बहराइच : रोडवेज बस स्टेशन पर धूल के गुबार से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बस अड्डे के प्रवेश द्वार से लेकर पूरे परिसर में उड़ती धूल से यात्रियों के साथ उनके साथ आने वाले परेशान हो रहे हैं। यात्री दिनेश कुमार, चंदन आदि ने बताया कि धूल से परेशानी बढ़ गई है।

गिरहकट सक्रिय

बहराइच : रेलवे स्टेशन व बस स्टैशन पर गिरहकट सक्रिय हो गए गए हैं। रोडवेज से लखनऊ जा रहे खैरीघाट कस्बा निवासी राम प्रकाश ने बताया कि वे लखनऊ जाने के दौरान बस पर चढ़े थे। इस दौरान बस पर चढ़ते समय गिरहकट ने उनकी जेब काट ली। नानपारा से बहराइच आ रहे सोनू ने बताया कि बहराइच स्टेशन पर ट्रेन से उतरते समय उनका पर्स निकाल लिया।

उचक्के ने उड़ाया पर्स

बहराइच : मिहीपुरवा से लखनऊ जा रहे मिहीपुरवा निवासी दीपक कुमार कश्यप का पर्स प्राइवेट बस से यात्रा के दौरान किसी ने चोरी कर लिया। बहराइच पहुंचने पर उन्हें पर्स के गायब होने की जानकारी मिली। पीड़ित ने बताया कि पर्स में 1160 रुपये व अन्य कागजात मौजूद थे।

नहीं हो रही गश्त

बहराइच : देहात कोतवाली क्षेत्र के बंदरिया बाग क्षेत्र में पुलिस की गश्त नहीं हो रही है। रात में अराजक तत्वों की चहलकदमी से मुहल्लेवासी आशंकित रहते हैं। लोगों ने गश्त शुरू कराने की मांग की है।

नहीं आते सफाई कर्मी

बहराइच : फखरपुर के ग्राम पंचायत टेड़वा बाजार मे एक साल से सफाई कर्मी के न आने से सफाई व्यवस्था बदहाल हो गई है। ग्राम निवासी अजय कुमार, सुरेश, कल्लू ने बताया कि सफाई कर्मी के न आने से गांव में जगह-जगह कूड़े का ढेर लगा हुआ है। नालियों का पानी बह कर सड़क पर जा रहा है। ग्रामीणों ने गांव में जल्द सफाई कराए जाने की मांग की है।

जलभराव की समस्या

बहराइच : शहर में केडीसी तिराहे के पास मुख्य सड़क पर जलभराव की समस्या लंबे समय से बनी हुई है। केडीसी से पानी टंकी मार्ग व तिकोनी बाग जाने वाले मार्ग के बीच की सड़क पर सड़क नीची होने से हल्की सी बारिश में ही पानी जमा हो जाता है। इससे राहगीरों के साथ कॉलेज के छात्र छात्राओं को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिम्मेदारों के इस ओर ध्यान न देने से लोगों की दिक्कतें बढ़ती जा रहीं हैं।

मार्ग जर्जर

बहराइच : फखरपुर में भिलोरा मोड़ से बहराइच हुजूरपुर रोड को जोड़ने वाली सड़क कई जगहों पर जर्जर हो गई है। इससे राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जगतापुर घाट पुल से हुजूरपुर रोड तक तकरीबन तीन किलोमीटर सड़क का हाल सबसे खराब है। पूरी सड़क की गिट्टियां उजड़ गई हैं। मार्ग पर कई जगह बड़े बड़े गड्ढे बन गए हैं। इससे पैदल, साइकिल व बाइक सवारों को आवागमन में भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने जल्द से जल्द सड़क मरम्मत कराए जाने की मांग की है।

नहर में पानी नहीं

बहराइच : फखरपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत कुंडासपारा, बसंता, गजाधरपुर, टेंडवा अल्पी मिश्र, उमरी सहित अन्य गांव के पास से गुजरी सरयू नहर शाखा में पानी नदारद है। खरीफ सीजन की शुरुआत के मौके पर किसान नहर में पानी आने की राह ताक रहे हैं। नहर शाखा में पानी न छोड़े जाने से किसान खेतों की तैयारी नहीं कर पा रहे हैं। वहीं धान की नर्सरी की ¨सचाई व धान की सीधी बोआई का काम भी प्रभावित हो रहा है। ग्रामीणों ने नहर में पानी छोड़े जाने की मांग की है।

बिजली कटौती से परेशानी

रिसियामोड़ : रिसिया फीडर से क्षेत्र में बिजली सप्लाई दी जाती है। इस समय चौबीस घंटे मे मात्र छह घंटे ही बमुश्किल सप्लाई मिल पा रही है। इससे गंभीरवा बाजार, बेगमपुर, फुलवरिया, सोहरवा, राजामील, टेपरहा, मदनजोत, भगवानपुर माफी , सुभानपुरवा, कुरवारी, लौकना, सिसैया चक आदि गांवो के नागरिक रात भर उमस भरी गर्मी मे सड़क पर टहल कर रात गुजारने को विवश हैं। क्षेत्रवासियों ने बिजली कटौती से निजात दिलाने की मांग जिला प्रशासन से की है।

लगे कूड़े के ढेर

रिसियामोड़ : चित्तौरा ब्लॉक के तहत ग्राम पंचायत टेपरहा के गंभीरवा बाजार मे कई महीनों से सफाई कर्मी के न आने से हर तरफ गंदगी दिखाई पड़ रही है। रमजान का पवित्र महीना भी चल रहा है जिससे नमाजियों को मस्जिद तक आने -जाने मे कूड़े के ढेर से उठ रही सड़ांध से दो -चार होना पड़ रहा है। नागरिकों ने बाजार में सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराए जाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.