Move to Jagran APP

निराश्रित महिला पेंशन योजना पर डीएम नाराज

बहराइच : विकास कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक के दौरान पेंशन योजना की समीक्षा करते हुए निराश्रित महिल

By Edited By: Published: Mon, 06 Jul 2015 12:21 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2015 12:21 AM (IST)

बहराइच : विकास कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक के दौरान पेंशन योजना की समीक्षा करते हुए निराश्रित महिला पेंशन योजना का सत्यापन समय से न हो पाने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जताई। जिला प्रोबेशन अधिकारी संजय कुमार निगम का वेतन अग्रिम आदेश तक रोकते हुए इस संबंध में स्पष्टीकरण देने का निर्देश जारी किया। वहीं क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम की रिपोर्ट में गड़बड़ी पाये जाने पर डिप्टी सीएमओ डॉ.पीके अग्रवाल से भी स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

loksabha election banner

विकास भवन सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी अभय ने निर्देश दिया कि उच्च स्तर पर भेजी जाने वाली रिपोर्ट में किसी प्रकार की त्रुटि नहीं होना चाहिए। अन्यथा इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। विभागीय अधिकारियों को संबंधी डाटा को अद्यतन रखने का निर्देश दिया। कामधेनु व मिनी कामधेनु योजना में अपेक्षित प्रगति न होने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए मुख्य व उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी का वेतन योजना में अपेक्षित प्रगति होने तक आहरित न करने के निर्देश दिए। सुजौली में स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिए सीएमओ मोतीपुर सीएचसी पर तैनात चिकित्सकों का अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुजौली के लिए दस-दस दिनों का रोस्टर निर्धारित होगा। राजीव गांधी विद्युतीकरण कार्य की समीक्षा के दौरान छोटे गांवों में प्राथमिकता के आधार पर विद्युतीकरण कराये जाने का निर्देश दिया। कौशल विकास मिशन की धीमी गति पर जिलाधिकारी ने स्थिति को शासन को अवगत कराने का निर्देश दिया।

---------------इनसेट-----------

भोजन की गुणवत्ता का कराएं सत्यापन

बहराइच : स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि टीम गठित कर जननी सुरक्षा योजना, अस्पतालों में निशुल्क भोजन की गुणवत्ता, एंबुलेंस सुविधा का सत्यापन कराएं। इस मौके पर सीडीओ राकेश कुमार, एडीएम विद्या शंकर ¨सह, संभागीय वनाधिकारी अखिलेश पांडेय, जिला विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक रजत यादव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.