जागरण संवाददाता, बागपत : होली के पर्व से पहले रविवार को गुफा वाले बाबा मंदिर में श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा। एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना कर मन्नते मांगी। इस दौरान मंदिर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही।

दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर सरूरपुर गांव के पास गुफा वाले बाबा का मंदिर है। रविवार सुबह करीब तीन बजे ही श्रद्धालुओं का मंदिर में आवागमन शुरू हो गया था। दिन चढ़ते श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती चली गई थी। शाम तक मंदिर में कतार लगी रही। बागपत व आसपास के जनपदों के अलावा हरियाणा, दिल्ली, पंजाब समेत कई राज्यों के भक्त पहुंचे। उन्होंने प्रसाद चढ़ाकर मन्नत मांगी। उनका कहना है कि बाबा से जो भी श्रद्धालु सच्चे मन से मन्नते मांगते हैं, बाबा उनकी मुराद पूरी कर देते है। करनाल निवासी राखी का कहना है कि उसने बाबा से अपनी नौकरी की मन्नत मांगी थी, बाबा ने उसकी मुराद पूरी कर दी है। अन्य श्रद्धालुओं का भी यहीं करना था।

मंदिर परिसर में लगे मेले में खूब की गई खरीदारी

मंदिर के आसपास दुकानें लगी हुई है। पूजा-अर्चना करने के बाद महिला और बच्चों ने दुकानों से खूब खरीदारी की। दिन भर दुकानों पर भीड़ लगी रही।

रूट डायवर्जन के बाद भी यातायात व्यवस्था धड़ाम

मंदिर में बढ़ती भीड़ को देख पुलिस ने हाईवे पर नैथला मोड़ और लधवाड़ी मोड़ के पास बैरियर लगा दिए थे। बागपत व सोनीपत की ओर से आने वाले वाहनों को नैथला, निनाना तथा बड़ौत की ओर से आने वाले वाहनों को सरूरपुर, लधवाड़ी मार्गों के रास्ते निकाला गया। उसके बाद भी रोड पर जाम लगा रहा। यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा।

सिविल ड्रेस में भी रहे पुलिसकर्मी तैनात

सुरक्षा को देखते हुए मंदिर परिसर छावनी में तब्दील रहा। सिविल ड्रेस में भी महिला और पुरुष पुलिसकर्मी तैनात रहे। असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए खुफिया तंत्र सक्रिय रहा।

Posted By: Jagran