Move to Jagran APP

यूपी-हरियाणा सीमा विवाद : बागपत में हरियाणा के 25 किसानों पर मुकदमा दर्ज Baghpat News

बागपत जिले के छपरौली थाना क्षेत्र के टांडा गांव के युनूस ने छपरौली थाने में पानीपत जनपद के बापौली थाना क्षेत्र के खोजकीपुर गांव के 25 किसानों के खिलाफ मारपीट और हमला करने का केस कराया है। पुलिस ने बहराल इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 01:30 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 01:30 PM (IST)
यूपी-हरियाणा सीमा विवाद : बागपत में हरियाणा के 25 किसानों पर मुकदमा दर्ज Baghpat News
बागपत में सीमा विवाद के चलते हुई मारपीट में 25 किसानों पर केस दर्ज किया गया है।

बागपत, जेएनएन। UP Haryana border dispute बागपत जिले के छपरौली थाना क्षेत्र के टांडा गांव के युनूस ने छपरौली थाने में मुकदमा दर्ज कराया है कि सोमवार को उसका भाई याकूब व उसके पड़ोसी शाहीन, रिजवान, रियाज आदि किसान अपने खेतों में गेहूं की बुआई व जुताई कर रहे थे। इसी दौरान दोपहर एक बजे पानीपत जनपद के बापौली थाना क्षेत्र के खोजकीपुर गांव के लगभग 45 किसान और दूसरे लोग खरपाली, गंडासा, तबल, भाले और लाठी-डंडे लेकर उनके खेतों पर पहुंचे और कब्जा करने का प्रयास किया। उन्होंने विरोध किया तो आरोपितों ने उन पर हमला बोल दिया। इस मामले में पुलिस ने 25 आरोपितों के खिलाफ नामजद व इतने ही आरोपितों के खिलाफ अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर घटना जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

याकूब को अन्य किसानों ने बचाने का प्रयास किया तो आरोपितों ने उन्हें भी मारपीट कर घायल कर दिया, जिसमें याकूब के अलावा चार और किसान घायल हो गए। याकूब को चिंताजनक हालत में अस्पताल में भर्ती कराया था, जबकि अन्य का सीएचसी पर उपचार हुआ था। पीड़ित किसानों ने घटना की जानकारी गांव के अलावा पुलिस को दी। गांव के लोगों और पुलिस को आता देखकर आरोपित जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। छपरौली एसओ हेमेंद्र बालियान ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर खोजकीपुर गांव निवासी धूमन, मोनू, इलमा, टीटू, रिंकू, प्रकाश आदि 25 आरोपितों के खिलाफ नामजद व इतने ही आरोपितों के खिलाफ अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर घटना जांच शुरू कर दी है। उधर, यमुना खादर में दोनों गांव के किसानों के बीच अभी भी तनाव की स्थिति बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.