बागपत, जेएनएन। टीकाकरण जिले में युद्ध स्तर पर चल रहा है। युवाओं में जहां उत्साह है, वहीं बुजुर्ग भी टीकाकरण कराने से पीछे नहीं हैं। प्रत्येक सत्रों में संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। जितने भी सत्र लगाए गए उनमें बुजुर्ग टीका लगवाने के लिए पहुंचे हैं।

जिले में 18 से लेकर 60 वर्ष से ऊपर तक के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। कोरोना से सुरक्षा लेने के लिए अब लोग भारी संख्या में अपना पंजीकरण करा रहे हैं। युवा वर्ग जहां उत्साहित है, वहीं बुजुर्ग भी इनसे पीछे नहीं है। सोमवार को 120 सत्रों में 2478 बुजर्गो को टीकाकरण हुआ है। इनमें महिल और पुरुष शामिल हैं। इनकी उम्र 60 वर्ष से अधिक है। इसके अलावा 45 वर्ष से 60 वर्ष तक के 4835 महिला-पुरुषों को टीका लगाया गया है। पहली और दूसरी डोज इनमें शामिल है। इनके 120 सत्रों में 9770 लक्ष्य निर्धारित किया गया था, जिसमें 7480 को टीका लगाया गया है। जिले में 76.56 प्रतिशत टीकाकरण किया गया है। वहीं 18 से 44 वर्ष के युवा वर्ग का भी टीकाकरण किया गया 14 केंद्रों पर हुआ है। 1800 के लक्ष्य के सापेक्ष 1477 युवाओं को वैक्सीनेशन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया है।

सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि सभी उम्र के लोग टीकाकरण कराने के लिए उत्साहित है। बुजुर्ग भी टीकाकरण कराने से पीछे नहीं है। अवकाश के दिनों को छोड़कर सभी दिन टीकाकरण किया जा रहा है। युवा वर्ग पंजीकरण कराने के बाद ही केंद्रों पर पहुंचे।

---------

वाहन चालकों का टीकाकरण आज एआरटीओ कार्यालय में

--एआरटीओ सुभाष राजपूत ने बताया कि कार्यालय में ड्राइवर, कंडेक्टर, आटो चालक, रिक्शा चालक को फ्रंटलाइन वर्कर मानते हुए उनका मंगलवार को टीकाकरण किया जाएगा। 45 वर्ष से अधिक के लोग ही इसमें प्रतिभाग करेंगे। सभी अपने साि ड्राइविग लाइसेंस, पहचन पत्र, आधार कार्ड साथ लेकर कार्यामय में वरिष्ठ सहायक या उनसे संपर्क स्थापित कर सकते है।

---------

डीएम ने किया टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण

-- डीएम राजकमल यादव ने सम्राट पृथ्वीराज चौहान डिग्री कालेज में 18 से 44 वर्ष के युवाओं क लिए बनाए गए केंद्र का औचक निरीक्षण किया। व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए निर्देशित किया 18 वर्ष से अधिक अधिक उम्र का कोई भी लाभार्थी जनपद में वंचित नहीं रहना चाहिए। युवा, महिलाएं, अभिभावक बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। टीकाकरण केंद्रों पर स्पेशल सेल्फी प्वाइंट बनाए गए हैं, जिससे युवा आकर्षित हो रहे है। अपील पंजीकरण कराने के बाद संबंधित केंद्र पर टीकाकरण कराए। इस दौरान बागपत सीएचसी अधीक्षक डा. विभाष राजपूत उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran