Move to Jagran APP

गर्लफ्रेंड से संबंध बनाने पर की रवि की हत्या

बागपत: निबाली गांव के छात्र रवि धामा की हत्या में पुलिस ने एक आरोपित युवक की गिरफ्तारी कर

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Feb 2018 06:57 PM (IST)Updated: Tue, 27 Feb 2018 06:57 PM (IST)
गर्लफ्रेंड से संबंध बनाने पर की रवि की हत्या
गर्लफ्रेंड से संबंध बनाने पर की रवि की हत्या

बागपत: निबाली गांव के छात्र रवि धामा की हत्या में पुलिस ने एक आरोपित युवक की गिरफ्तारी कर घटना का राजफाश कर दिया है। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए आरोपित की गर्लफ्रेंड से रवि के संबंध हो गए थे, जिसका पता चलने पर आरोपित ने रवि की हत्या कर दी। आरोपित की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त बलकटी, बाइक व दो मोबाइल भी बरामद कर लिया गया। इनमें एक मृतक का भी मोबाइल है। दैनिक जागरण ने अपने सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर 27 फरवरी के अंक में ही प्रेम प्रसंग में दोस्त द्वारा रवि की हत्या कर दिए जाने की जानकारी छाप दी है। इसमें बलकटी, मृतक का मोबाइल भी बरामद हो जाने की जानकारी दी गई है।

loksabha election banner

एसपी ने पत्रकार वार्ता करते हुए बताया कि रवि की हत्या के केस की विवेचना में अनुज कुमार पुत्र किशनपाल निवासी मुजक्कीपुर मेरठ का नाम प्रकाश में आया था, जो बचपन से ही निबाली गांव में अपने ननिहाल में रह रहा था। आरोपित अनुज को सोमवार को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ करने पर उसने घटना का इकबाल करते हुए बताया कि रवि धामा ने उसकी गर्लफ्रेंड से संबंध बना लिए थे। समझाने पर भी नहीं माना था। रवि उसका दोस्त था। उसी का फायदा उठाते हुए उसने रवि को दूसरी गर्लफ्रेंड से मिलने के बहाने 21 तारीख की रात को पाबला बेगमाबाद गांव में ले गया था। वहां से लौटते समय मीतली गांव के जंगल में मोटरसाइकिल रुकवाकर पीछे से उस पर बलकटी से वार कर दिया। फिर उसे खींचकर गन्ने के खेत में ले जाकर बलकटी से गर्दन रेत दी और शव को खेत में छिपा दिया था। रवि का मोबाइल वह अपने साथ ले गया था तथा बलकटी को पास से गुजर रही नहर में फेंक दिया था। एसपी ने बताया कि आरोपित की निशानदेही से नहर से बलकटी व मृतक का मोबाइल व बाइक उसके घर से बरामद की गई है।

---------

श्मशान पहुंचाने की पहले

ही दे दी गई थी धमकी

एसपी ने बताया कि रवि को जनवरी माह में शमशान में पहुंचाने की धमकी दी गई थी। वह कॉल आरोपित अनुज के मोबाइल से ही की गई थी,लेकिन धमकी महिला की आवाज से दी गई थी। यह कॉल महिला ने की या आवाज बदलकर किसी अन्य ने की, पुलिस इसकी जांच कर रही है।

---------

नामजद आरोपित को

मिली क्लीनचिट

बागपत : मृतक के भाई मनोज ने इस मामले में कैड़वा गांव के रोबिन ¨सह के खिलाफ कोतवाली पर मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस के मुताबिक रोबिन की इस घटना में कोई भूमिका नहीं मिली। पुलिस ने उसको क्लीन चिट दे दी है।

-----------

पहले ही बना ली थी

हत्या की साजिश

बागपत : पुलिस का कहना है कि आरोपित अनुज ने पहले ही हत्या की साजिश रच ली थी। उसी के अनुसार उसने वारदात को अंजाम दिया। उसे अपने दोस्त की हत्या करने का अफसोस है।

---------

फिल्मी अंदाज में की हत्या, पहले ही खरीद रखा था हथियार

बागपत : आरोपित अनुज ने फिल्मी अंदाज में वारदात को अंजाम दिया। उसने बताया कि वह काफी समय पहले दिल्ली से चाकू के आकार की बलकटी खरीदकर लाया था। उसको इस तरह का हथियार रखने का पहले से शौक था। पुलिस का कहना है कि आरोपित ने फिल्म देखकर ही यह कदम उठाया है।

------

हत्या करते समय माथे में घुस गई थी पेड़ की लकड़ी

बागपत : आरोपित अनुज, जिस समय रवि पर बलकटी से प्रहार कर रहा था। तभी खेत में उसके माथे में पेड़ की लकड़ी घुस गई थी। उसने निजी चिकित्सक से उसको माथे से निकलवाया था। पुलिस ने डॉक्टर से भी पूछताछ की है।

--------

गर्लफ्रेंड की हत्या कर खुद आत्महत्या करने का था इरादा

बागपत: पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपित ने पूछताछ में बताया कि उसे अपनी प्रेमिका से भी काफी गुस्सा था। यदि पुलिस उसे न पकड़ती तो वह पहले अपनी प्रेमिका की हत्या करता, बाद में आत्महत्या कर लेता। हालांकि जेल जाते समय आरोपित अनुज ने इस तरह की मीडिया को कोई जानकारी नहीं दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.