Move to Jagran APP

कार्डधारकों को नहीं मिल रहा राशन, एसडीएम से शिकायत

हिलवाड़ी गांव के राशन डीलर पर राशन वितरण में अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया और ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। ग्रामीणों ने एसडीएम को राशन का कोटा किसी दूसरे को आवंटित करने की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 08:16 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 08:16 PM (IST)
कार्डधारकों को नहीं मिल रहा राशन, एसडीएम से शिकायत
कार्डधारकों को नहीं मिल रहा राशन, एसडीएम से शिकायत

बागपत, जेएनएन। हिलवाड़ी गांव के राशन डीलर पर राशन वितरण में अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया और ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। ग्रामीणों ने एसडीएम को राशन का कोटा किसी दूसरे को आवंटित करने की मांग की।

loksabha election banner

गुरुवार को तहसील पहुंचे ग्रामीणों का कहना था कि राशन डीलर उन्हें राशन नहीं दे रहा है। कोटा आने के बाद जब उपभोक्ता राशन लेने जाते हैं तो उन्हें एक-दो दिन बाद आने का झांसा देकर टरका देता है। बाद में पूरा राशन बंट जाने की बात कहकर पल्ला झाड़ लेता है। आरोप लगाया कि डीलर रात के अंधेरे में कालाबाजारी से सरकारी राशन को बेच रहा है और कार्डधारकों को राशन नहीं मिल पा रहा है। ग्र्रामीणों का यह भी कहना है कि राशन डीलर कहीं भी शिकायत करने की चुनौती देता है और कहता है कि उसका कुछ भी बिगड़ने वाला नहीं है। शिकायत करने वालों के खिलाफ राशन डीलर झूठे मुकदमें भी दर्ज करा रखे हैं। ग्रामीणों ने जांच कर कोटा निरस्त करने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में वेदमति, रामा, सरोज, रामभतेरी, लक्ष्मी, नरेश, विकास, रोहित, अनुज, इंद्रपाल, रणकौशल, मुकेश, दीपक, बिजेंद्र, नितिन जैन, श्योमबीर सिंह, पवन, जयकुमार तोमर, विरेंद्र सिंह, अंकुर, सेामवीर सिंह आदि शामिल थे। एसडीएम दुर्गेश मिश्र ने बताया कि जांच कर कार्रवाई होगी।

-------

पहले हुआ था वीडियो वायरल

कई माह पहले गांव में राशन डीलर की वीडियो वायरल हो गई थी, जिसमें वह अधिकारियों को कमीशन देने की बात कह रहा था। वीडियो वायरल की शिकायत भी की गई थी। वीडियो को लेकर लोगों ने विभाग के कर्मचारी और अधिकारियों पर कई तरह के आरोप लगाए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.