बागपत, जेएनएन। बागपत सांसद के पैतृक गांव बासौली में 12 दिसंबर को होने वाले उनके बेटे की शादी के रिसेप्शन में भाजपा के दिग्गज नेता शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में उप्र के सीएम योगी आदित्यनाथ व दो अन्य प्रदेशों के मुख्यमंत्री व राज्यपाल भी शामिल होंगे। बासौली गांव में हैलीपैड बनाने के साथ-साथ कार्यक्रम की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं।

बासौली गांव के आर्य कन्या विद्यालय में 12 दिसंबर को होने वाले सांसद सत्यपाल सिंह के बेटे की शादी के रिसेप्शन की तैयारी शुरू हो गई है। कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय स्तर के कई बड़े नेताओं के साथ-साथ तीन प्रदेशों के मुख्यमंत्री व राज्यपाल शिरकत करेंगे। बुधवार को सांसद के पैतृक गांव में हैलीपैड के लिए जमीन को समतल किया गया। डीएम राजकमल यादव और एसपी नीरज कुमार जादौन ने मौका-मुआयना कर आयोजन स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया और व्यवस्था में लगे अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने तैयार किए जा रहे मार्ग का निरीक्षण किया और पार्किंग स्थल को देखा।

वाहन चलाते समय न करें मोबाइल फोन का इस्तेमाल, हो जाएगा हादसा

जागरण संवाददाता, बागपत : संभागीय परिवहन विभाग के तत्वावधान में तृतीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन बुधवार को एक एआरटीओ कार्यालय में गोष्ठी हुई। संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) विनय कुमार सिंह ने बताया कि वाहन चालकों को मोबाइल सीट बेल्ट एवं ड्रंकन ड्राइविग (शराब पीकर गाड़ी चलाना)

विषय पर संबोधित किया। उन्होंने बताया कि लेटेस्ट टेक्नोलाजी तथा अच्छी सड़कों होते हुए भी सड़क दुर्घटनाओं की संख्या नियमित बढ़ रही है। सड़क दुर्घटनाओं में घायलों व मृतकों की संख्या में वृद्धि हो रही है, इसका मुख्य कारण नियमित हेलमेट का उपयोग न करना, सीट बेल्ट न लगाना एवं वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग करना है। पकड़े जाने पर चालान के रूप में मोटी रकम जुर्माने के रूप में वसूली जाती है। ड्रंकन ड्राइविग करने पर चालान नहीं किया जाता है, वाहन चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाता है। उन्होंने शीत ऋतु में कोहरे से होने वाली दुर्घटनाओं से बचाव के लिए जरूरी जानकारी दी।

Edited By: Jagran