Move to Jagran APP

बागपत में दुष्कर्म मामले की जांच में दारोगा ने लांघी मर्यादा

आरोप है कि वह कई दिनों तक महिला से अश्लील सवाल करता रहा, दुष्कर्म के आरोप वापस लेने का दबाव भी बनाया।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Wed, 03 May 2017 03:47 PM (IST)Updated: Wed, 03 May 2017 03:47 PM (IST)
बागपत में दुष्कर्म मामले की जांच में दारोगा ने लांघी मर्यादा
बागपत में दुष्कर्म मामले की जांच में दारोगा ने लांघी मर्यादा

बागपत (जागरण संवाददाता)। हलाला के नाम पर दुष्कर्म के एक मामले की जांच कर रहे विवेचक दारोगा ने हद कर दी। आरोप है कि वह कई दिनों तक महिला से अश्लील सवाल करता रहा। दुष्कर्म के आरोप वापस लेने का दबाव भी बनाया। दारोगा की यह करतूत जब सुर्खी बनी तो एसपी ने विवेचक को तलब कर लिया।

loksabha election banner

दुष्कर्म का सुबूत मांगने पर कप्तान ने उन्हें जमकर लताड़ लगाई और निष्पक्ष जांच करने की बात कही। लेकिन लताड़ का असर चंद घंटों तक ही रहा और विवेचक ने महिला को फोन कर चेतावनी दे डाली कि उसके केस में कुछ नहीं है। बड़ौत निवासी एक महिला से पहले ही दरिंदगी कम नहीं हुई। महिला का कहना है कि विवेचक ने उनसे कहा कि वह दुष्कर्म का कोई प्रमाण लाकर दे तो ही केस सच माना जाएगा।

अवाक रह गई महिला ने दारोगा दिनेश कुमार के सवालों के जवाब तो दिए, लेकिन इस तरह के सवाल को लेकर महिला काफी क्षुब्ध हुई। मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी अजय शंकर राय ने विवेचक को बुलाया और उनसे जवाब-तलब किया।

विवेचक ने भी अपनी सफाई पेश की, परंतु एसपी ने निर्देश दिए कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाए। थोड़ी देर बाद विवेचक ने महिला को फोन किया और कहा कि वह चार्जशीट दाखिल कर रहे हैं। उनके केस में कुछ नहीं है। सब फर्जी ड्रामा रचा जा रहा है। महिला ने साफ कर दिया कि वह न्याय पाकर ही दम लेगी, भले ही उसे अपनी जान ही क्यों न गंवानी पड़े।

देवर ने लूट अस्मत: वह अभागिन तो पहले से ही टूटी हुई थी। शौहर ने तलाक दे दिया। जब काफी मिन्नतें कीं तो रखने को तैयार हुआ लेकिन, हलाला के नाम पर पहले अपने भाई के हवाले कर दिया। देवर ने अपनी भाभी की कई दिनों तक अस्मत रौंदी। यह दुखियारी किसी तरह बचकर भागी और महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें: बैंक को बम से उड़ाने की धमकी, आरोपी हिरासत में

पुलिस के सामने दिया तलाक: उम्मीद थी कि यहां से उसे इंसाफ मिलेगा। दुस्साहसी पति यहां भी आ पहुंचा और पुलिस के सामने ही फिर तलाक दे दिया। अभी भी उसे पुलिस पर एतबार था, लेकिन विवेचना कर रहे दारोगा ने सारी हदें पार कर दीं। वह पीड़िता से दुष्कर्म के सुबूत मांगने लगे।

यह भी पढ़ें: 21 जून को पीएम के साथ लखनऊ में योग करेंगे पांच हजार पुलिस कर्मी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.