जागरण संवाददाता, बागपत : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी तथा उप मुख्यमंत्री कैशव प्रसाद के श्री कृष्ण इंटर कालेज बालैनी की जनसभा में पहुंचने से पहले दो घंटे तक लोक संतराम बंजारा और उनकी बेटी चंचल बंजारा के देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों और रागनियों ने धूम मचाकर रख दी। चंचल बंजारा ने जब यह गीत पेश किया कि 'ऐ मेरे वतन के लोगों तो हर किसी में राष्ट्रभक्ति के हिलारे मारने लगे'। वहीं उन्होंने डीजे बजवा दिए योगी ने.. गीत पेश कर हजारों की भीड़ से खचाखच भरे पंडाल को पूरी तरह योगी मय बना दिया।

संतराम बंजारा ने जब यह गीत पेश किया कि 'फौजी मेरे देश के फौजी..तुम ही मेरे देश की शान' तो हर कोई पाकिस्तान मुर्दाबाद और ¨हदुस्तान ¨जदाबाद के नारे लगाने लगा।..जवानों जोश दिखा दो, पाकिस्तान को सबक सिखा दो तो सैकडों महिला खड़ी होकर भारत मां की जय-जयकार करने लगी। संतराम बजारा ने पाकिस्तान की कायरना हरकत पर प्रहार करते हुए जब यह गीत पेश किया कि 'हमारा हौसला इसलिए बड़ा है कि 56 इंच का सीना पीछे खड़ा है' तो भीड़ ने हर-हर मोदी-घर-घर मोदी का नारा लगा पूरा माहौल ही भाजपा मय बना दिया।

वहीं संतराम बंजारा के इस गीत ने भी खूब धमाल मचाया कि 'पीओके में घुसकर शेरों मचा दो धूम..सबक सिखा दो गद्दारों को'। जवानों की शाहदत पर फोकस करते हुए संतराम बंजारा ने जब यह गीत पेश किया कि 'गोदी उजड़ की माओ की..बहुओं के उजड़ गए ¨सदूर.बदला लेना है जरूर' तो लोग भावुक हुए बिना नहीं रहे।

ऐ मेरे देश के चौकीदार..

लोक गायक संतराम बंजारा ने भाजपा की जनसभा में लोक गीतों के जरिए भाजपा विरोधी दलों के महागठबंधन पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि यह गठबंधन नहीं बल्कि ठगबंधन है। वे ठगबंधन पर फिल्म बना रहे हैं जो लोकसभा चुनाव से पहले यू ट्यूब पर देखने को मिलेगी। फिर उन्होंने पीएम मोदी के कामकाज पर गीत प्रस्तुत किया कि ऐ मेरे देश के चौकीदार..तन्ने कर दिखाया खेल निराला। इस गीत के जरिए मोदी की तमाम विकास के कामों को बयां किया गया। बागपत के सांसद डा. सत्यपाल ¨सह को भी गीत के जरिए विकास पुरुष करार दिया।

ये रहे सभा में मौजूद

बागपत: भाजपा की जनसभा में मोदीनगर विधायक मंजू स्विाच, विधायक सिवालखास विधायक जितेंद्र सतवाई, पूर्व विधान परिषद सदस्य जगत ¨सह, पूर्व विधायक चौ. साहब ¨सह, भाजपा जिलाध्यक्ष वेदपाल उपाध्याय, केंद्रीय मंत्री डा. सत्यपाल ¨सह के प्रतिनिधि ठा. प्रदीप ¨सह, भाजपा नेता जयकरण ¨सह, जितेंद्र प्रमुख खेकड़ा, प्र¨वद्र तोमर, केंद्रीय मंत्री डा. सत्यपाल ¨सह की धर्मपत्नी अलका तोमर, सुदेश चौहान, नरेश कुमार, जयकुमार, सुशीला ¨सघल, सहकारी गन्ना विकास समिति के चेयरमैन चौधरी कृष्णपाल ¨सह, भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अनिल तोमर आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran