Move to Jagran APP

सिपाही पत्नी की हत्या कर सिपाही पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

जासं बागपत पुलिस लाइन के क्वार्टर में एक सिपाही ने अपनी सिपाही पत्‍‌नी की हत्या कर दी। इसके बा

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Mar 2019 11:16 PM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2019 11:16 PM (IST)
सिपाही पत्नी की हत्या कर सिपाही  पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या की
सिपाही पत्नी की हत्या कर सिपाही पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

जासं, बागपत : पुलिस लाइन के क्वार्टर में एक सिपाही ने अपनी सिपाही पत्‍‌नी की हत्या कर दी। इसके बाद खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके से सुसाइड नोट बरामद हुआ है। घटना की वजह पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है।

loksabha election banner

बरेली के भावा रसूलपुर निवासी वीरेंद्र कुमार (27) लखनऊ में सिपाही के पद पर तैनात थे। उनकी पत्‍‌नी सहारनपुर के न्यू गोपालनगर नुमाइस कैंप निवासी ज्योति रोहिला (26) बागपत पुलिस ऑफिस में आरटीआइ सेल में तैनात थीं। वह पुलिस लाइन के टी ब्लॉक के तीसरी मंजिल स्थित क्वार्टर में रहती थी। बताया जाता है कि रविवार शाम ज्योति के परिवार के सदस्य का एचसीपी कुशलपाल सिंह के मोबाइल पर फोन आया। उसने कहा कि ज्योति कई घंटे से मोबाइल रिसीव नहीं कर रही है। कुशलपाल ने पड़ोसी को जानकारी करने के लिए कहा तो उनके क्वार्टर के दरवाजे बंद मिले। गेट की दरार में से वीरेंद्र का शव लटका हुआ दिखाई दिया। सीओ ओमपाल सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। किसी तरह गेट खोला गया। सीओ का कहना है कि सिपाही ज्योति का शव जमीन पर पड़ा मिला। उसके हाथ पीछे बंधे हुए, गले में रॉड (पानी गर्म करने वाला यंत्र) की वायर थी। वीरेंद्र का शव पंखे के खाली कुंदे पर लटका हुआ था। प्रथमदृष्टता प्रतीत होता है कि वीरेंद्र ने अपनी पत्‍‌नी ज्योति की गला दबाकर हत्या की फिर खुद फांसी लगाई।

सुसाइड नोट में करीबी रिश्तेदारों को जिम्मेदार ठहराया

कमरे में बेड से मिले सुसाइड नोट की जांच पड़ताल की जा रही है। सुसाइड नोट में सिपाही वीरेंद्र ने ज्योति के करीबी रिश्तेदारों को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

घटना से पहले हुई मारपीट

ज्योति के सिर से खून रिस रहा था। कमरे में काफी सामान बिखरा हुआ था। इससे प्रतीत होता है कि दोनों में पहले झगड़ा हुआ। पड़ोस में चर्चा है कि दंपती के बीच अक्सर विवाद रहता था।

गर्भवती थी ज्योति

पुलिस के मुताबिक दोनों की शादी नवंबर 2018 में हुई थी। सिपाही ज्योति गर्भवती थी। ज्योति 2016 व वीरेंद्र 2018 में सिपाही के पद पर भर्ती हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.