Move to Jagran APP

लगेगा सप्ताह में दो दिन लाकडाउन

जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। प्रतिदिन मिलने वाले मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण को काबू में करने के लिए प्रदेश सरकार ने सप्ताह में दो दिन यानि शनिवार व रविवार को लाकडाउन लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही नाइट क‌र्फ्यू भी लगाया जाएगा। हालांकि जिला प्रशासन को देर रात्रि तक शासनादेश नहीं मिले थे। डीएम राजकमल यादव ने शासनादेश मिलने के बाद कार्रवाई करने की बात कही है। इससे साफ है कि बागपत में नाइट क‌र्फ्यू बुधवार से लागू हो सकता है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 12:44 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 12:44 AM (IST)
लगेगा सप्ताह में दो दिन लाकडाउन
लगेगा सप्ताह में दो दिन लाकडाउन

जेएनएन, बागपत। जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। प्रतिदिन मिलने वाले मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण को काबू में करने के लिए प्रदेश सरकार ने सप्ताह में दो दिन यानि शनिवार व रविवार को लाकडाउन लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही नाइट क‌र्फ्यू भी लगाया जाएगा। हालांकि जिला प्रशासन को देर रात्रि तक शासनादेश नहीं मिले थे। डीएम राजकमल यादव ने शासनादेश मिलने के बाद कार्रवाई करने की बात कही है। इससे साफ है कि बागपत में नाइट क‌र्फ्यू बुधवार से लागू हो सकता है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से निपटने के लिए बेहद गंभीर है। इसी के तहत सप्ताह में दो दिन शनिवार तथा रविवार को पूर्ण लाकडाउन की घोषणा कर दी गई है। प्रतिदिन नाइट क‌र्फ्यू लगेगा।

वहीं, व्यापारी संजय रुहेला तथा विजयपाल ने प्रदेश सरकार के उक्त कदम की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना की चैन तोड़ने के लिए लाकडाउन जरूरी है। लोगों को सैनिटाइजेशन, मास्क लगाने और दो गज दूरी बनाने समेत कोविड गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। डीएम राज कमल यादव ने कहा कि रात्रि लाकडाउन के अभी तक कोई शासनादेश नहीं मिले हैं। शासनादेश मिलने के बाद नाइट क‌र्फ्यू तथा दो दिन लाकडाउन लगाने की कार्रवाई पर अमल किया जाएगा। 2524 लोगों ने कराया टीकाकरण

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच लोग टीकाकरण कराने के लिए पहुंच रहे हैं। मंगलवार का 41 सत्रों में टीकाकरण हुआ, जिसमें 2524 को टीका लगाया गया है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि बागपत में 587, बड़ौत में 500, बिनौली में 460, छपरौली 250, खेकड़ा में 347 और पिलाना सीएचसी में 380 को टीकाकरण किया गया है। सीएचसी, पीएचसी को 4200 को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, जिसके सापेक्ष 2524 को टीका लगा है। लोगों से केंद्रों पर पहुंचकर टीकाकरण कराने की अपील की गई। अब केंद्र सरकार ने 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण कराने की घोषणा की है। वहीं इस संबंध में शासन से जो भी आदेश होगा उसका पालन कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.