जेएनएन, बागपत। जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। प्रतिदिन मिलने वाले मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण को काबू में करने के लिए प्रदेश सरकार ने सप्ताह में दो दिन यानि शनिवार व रविवार को लाकडाउन लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही नाइट क‌र्फ्यू भी लगाया जाएगा। हालांकि जिला प्रशासन को देर रात्रि तक शासनादेश नहीं मिले थे। डीएम राजकमल यादव ने शासनादेश मिलने के बाद कार्रवाई करने की बात कही है। इससे साफ है कि बागपत में नाइट क‌र्फ्यू बुधवार से लागू हो सकता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से निपटने के लिए बेहद गंभीर है। इसी के तहत सप्ताह में दो दिन शनिवार तथा रविवार को पूर्ण लाकडाउन की घोषणा कर दी गई है। प्रतिदिन नाइट क‌र्फ्यू लगेगा।

वहीं, व्यापारी संजय रुहेला तथा विजयपाल ने प्रदेश सरकार के उक्त कदम की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना की चैन तोड़ने के लिए लाकडाउन जरूरी है। लोगों को सैनिटाइजेशन, मास्क लगाने और दो गज दूरी बनाने समेत कोविड गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। डीएम राज कमल यादव ने कहा कि रात्रि लाकडाउन के अभी तक कोई शासनादेश नहीं मिले हैं। शासनादेश मिलने के बाद नाइट क‌र्फ्यू तथा दो दिन लाकडाउन लगाने की कार्रवाई पर अमल किया जाएगा। 2524 लोगों ने कराया टीकाकरण

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच लोग टीकाकरण कराने के लिए पहुंच रहे हैं। मंगलवार का 41 सत्रों में टीकाकरण हुआ, जिसमें 2524 को टीका लगाया गया है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि बागपत में 587, बड़ौत में 500, बिनौली में 460, छपरौली 250, खेकड़ा में 347 और पिलाना सीएचसी में 380 को टीकाकरण किया गया है। सीएचसी, पीएचसी को 4200 को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, जिसके सापेक्ष 2524 को टीका लगा है। लोगों से केंद्रों पर पहुंचकर टीकाकरण कराने की अपील की गई। अब केंद्र सरकार ने 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण कराने की घोषणा की है। वहीं इस संबंध में शासन से जो भी आदेश होगा उसका पालन कराया जाएगा।

Edited By: Jagran