Move to Jagran APP

जिला अस्पताल में मिनटों में आपरेशन और सीटी स्कैन करा देते हैं दलाल

जिला अस्पताल में दलाल सक्रिय हो गए हैं। सेटिग इतनी तगड़ी है कि एक काल पर ही ये मरीजों को विशेषज्ञ चिकित्सक से मिलवाकर उनका सीटी स्कैन भी तत्काल करा देते हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Aug 2021 07:48 PM (IST)Updated: Tue, 10 Aug 2021 07:48 PM (IST)
जिला अस्पताल में मिनटों में आपरेशन और सीटी स्कैन करा देते हैं दलाल
जिला अस्पताल में मिनटों में आपरेशन और सीटी स्कैन करा देते हैं दलाल

बागपत, जेएनएन। जिला अस्पताल में दलाल सक्रिय हो गए हैं। सेटिग इतनी तगड़ी है कि एक काल पर ही चिकित्सक उपलब्ध हो जाते हैं और मिनटों में सीटी स्कैन हो जाता है। बेबस मरीजों को लाइन में लगकर इलाज कराना पड़ता है, लेकिन दलालों के संपर्क में आए लोगों के काम अलग से होते हैं। मजबूर होकर सीएमएस ने ओपीडी के बाहर दलालों से सावधान रहने का पोस्टर चस्पा कराया है।

loksabha election banner

संयुक्त जिला चिकित्सालय में फिजिशियन, सर्जन, नेत्र, दंत, बाल रोग विशेषज्ञ से लेकर महिला रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती है। जिला अस्पताल में सीटी स्कैन और अल्ट्रासाउंड व एक्स-रे भी होते हैं। कई तरह की जांचों की भी व्यवस्था है।

इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल में सुबह ही मरीजों की भीड़ लगनी शुरू हो जाती है, जो शाम तक रहती है। बदहाल व्यवस्था के बीच जिला अस्पताल में कुछ दलाल ऐसे है, जो मरीजों से मोटी रकम लेकर विशेषज्ञ डाक्टरों से इलाज करा देते हैं। वे डाक्टरों को भी भुगतान करते हैं। दूसरे जिले के लोगों का सीटी स्कैन भी ये दलाल मिनटों में करा देते हैं। सबसे ज्यादा उनका काम होता है, जो दूसरे जनपद और हरियाणा के आस-पास के गांवों के रहने वाले हैं। इसकी भनक मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को लगी तो उन्होंने सभी ओपीडी के बाहर दलालों से सावधान रहने के लिए पोस्टर चस्पा कर दिए। चेतावनी दी है कोई मरीजों से रुपये लेता मिला तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे। सीएमएस डा. बीएलएस कुशवाह ने बताया कि जिला अस्पताल में कुछ दलाल सक्रिय हो गए हें। लोगों को इनसे सावधन करने को पोस्टर लगाया गया है।

----------

जहां एक बजे जिला अस्पताल

से गायब हो जाते हैं चिकित्सक

जिला अस्पताल में चिकित्सक पूरी तरह निरंकुश हो गए हैं। प्रतिदिन सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक ओपीडी संचालित करने के लिए निर्देश है, लेकिन एक बजते ही डाक्टर ओपीडी छोड़ गायब हो जाते हैं। मंगलवार को भी ऐसा ही हाल रहा है। एक चिकित्सक को छोड़ किसी भी ओपीडी में डाक्टर नहीं थे। सीएमएस ने कहा कि मीटिग में होने के कारण इसकी जानकारी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.